बाबा रामदेवरा मेला : कारगर सिद्ध हो रहे सूचना केन्द्र , अब तक 2899 लोगों को परिजनों से मिलवाया

By Desk
On
   बाबा रामदेवरा मेला : कारगर सिद्ध हो रहे सूचना केन्द्र , अब तक 2899 लोगों को परिजनों से मिलवाया

जैसलमेर । जिले के रामदेवरा में पांच सितम्बर से चल रहे अंतर प्रांतीय सुविख्यात बाबा रामदेवरा मेला-2024 के दौरान पंचायत समिति सांकड़ा, पोकरण के तत्वावधान में ग्राम पंचायत रामदेवरा के सहयोग से मेला क्षेत्र में स्थापित किए गये सात सूचना केन्द्र अत्यंत लाभदायी साबित हो रहे है। मेले के अवसर पर इन सूचना केन्द्रों के माध्यम से अब तक कुल 2899 लोगों को अपने परिजनों से मिलवाया है, जिसमें 1977 पुरुष, 805 महिलाएं एवं 107 बच्चे सम्मिलित है। इस प्रकार ये समस्त सूचना केन्द्र अपने-अपने जोन में श्रद्धालुओं की सुविधार्थ अहम् भूमिका निभा रहे है।

सहायक मेलाधिकारी एवं विकास अधिकारी पंचायत समिति सांकड़ा नरपसिंह भाटी ने बताया कि मेले में देश के काेने-काेने से दूर-दराज से लाखों की संख्या में आने वाले मेलार्थियों की आवक को दृष्टिगत रखते हुए यात्रियों के लिए सुविधार्थ सात सूचना केन्द्र संचालित हो रहे है। इन सभी सूचना केन्द्रों पर गुमशुदा बालकों, महिलाओं और वृद्वजनों के सहयोग व पहचान के लिए चौबीसों घण्टे राउण्ड द क्लॉक सेवाएं प्रदान की की जा रही है।

Read More उप मुख्यमंत्री ने जिला स्तरीय रोजगार उत्सव एवं विकास कार्य लोकार्पण समारोह में लिया भाग

सहायक मेलाधिकारी भाटी ने बताया कि मेलार्थियों की सुविधा के लिए स्थापित किए इन समस्त सूचना में प्रत्येक सूचना केन्द्र में 6-6 कार्मिक लगाये गये तथा जिसमें रहमततुल्लाह मेहर को प्रभारी तथा मूलाराम को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि साथ ही इसमें कुल 45 कार्मिक अपनी बारीनुसार राउण्ड द क्लॉक सेवाए दे रहे है। इसके अलावा ग्राम पंचायत द्वारा अपने स्तर पर सभी सूचना केन्द्रों पर कुल 14 कार्मिक लगाये हुए है जो चौबीस घण्टे राउण्ड ऑफ द क्लॉक गुमशुदा बच्चों, महिलाओं व बुजुर्गों के सहयोग व पहचान करवाने के लिये बहुत ही अच्छा कार्य कर सहयोग दे रहे है। इसके साथ ही इस कार्य में इनके सहयोग के लिए महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को लगाया गया है।

Read More children will soon get milk 3 days a week at Aaganwadi/आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों को शीघ्र ही मिलेगा सप्ताह में 3 दिन दूध-दिया कुमारी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी (फिश ऑयल ) मिलने की पुष्टि तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी (फिश ऑयल ) मिलने की पुष्टि
तिरुपति मंदिर के प्रसाद में फिश ऑयल मिलने की पुष्टि हो गई है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम से भेजे गए नमूनों...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान