टोंक की बनास नदी में डूबे दो भाइयों की मौत, दौसा के मोरेल बांध में युवक बहा

By Desk
On
   टोंक की बनास नदी में डूबे दो भाइयों की मौत, दौसा के मोरेल बांध में युवक बहा

जयपुर । राजस्थान में तेज बारिश के कारण प्रदेश की अधिकतर नदियों और बांधाें में पानी की आवक हो रही है, लेकिन खतरा भी बढ़ गया है। टोंक की बनास नदी में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। दोनों पैर फिसलने से नदी में गिर गए थे। दौसा के लालसोट में बुधवार सुबह मोरेल बांध में नहाने गया युवक बह गया। राज्य आपदा प्रबंधन दल की टीमें युवक की तलाश कर रही हैं।

सिरोही के शिवगंज में जवाई नदी की रपट पर बुधवार सुबह दो बाइक सवार बह गए। हालांकि, दोनों को स्थानीय लोगों ने बचा लिया। इधर चंबल नदी में लगातार हो रही पानी की आवक से धौलपुर में नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। मौसम केंद्र जयपुर ने आज प्रदेश के नाै जिलों के लिए तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी जयपुर में सुबह करीब एक घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली है।

अन्य खबरें  तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश विश्वभर में अग्रणी बने- राष्ट्रपति (एमएनआईटी के 18 वा दीक्षांत समारोह में )

टोंक जिले के टोडारायसिंह इलाके में कुरासिया गांव में बनास नदी में डूबने से दाे चचेरे भाइयों की मौत हो गई। सवाई माधोपुर के बौंली थाना इलाके के जस्टाना गांव निवासी दोनों भाई बुधवार को बनास नदी पर घूमने गए थे। जहां पैर फिसलने से दोनों डूब गए। दोनों के शव टोडारायसिंह हॉस्पिटल में रखवाए गए हैं। दौसा के लालसोट में मोरेल डैम के वेस्ट वेयर में युवक बह गया। युवक नहाने के लिए नीचे उतरा था। इसी दौरान तेज बहाव में वह नियंत्रण खो बैठा और पानी के साथ बह गया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। तहसीलदार अमितेश मीणा ने बताया कि बुधवार सुबह 11 बजे राखला की ढाणी बगड़ी गांव निवासी रिंकू (25) पुत्र कमलेश मीणा पानी में बह गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। धौलपुर जिले में बारिश का दौर जारी है। पार्वती बांध के चार गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है। बारिश और बांध के गेट खोलने से कई इलाकों में पानी भर गया है। बारिश के कारण बुधवार को चंबल नदी का जलस्तर खतरे के निशान 130.79 मीटर से 2.69 मीटर नीचे 128.10 मीटर पहुंच गया। ब्‍यावर जिले के गिरी कस्बे का नंदा बांध में बारिश से पानी की आवक हो रही है। बांध की चादर चलने से आसपास के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। गांव वालों ने बताया कि 25 साल बाद बांध छलका है।

अन्य खबरें  राष्ट्रपति मुर्मू पहुंची जयपुर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की अगवानी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

हमारी तरह ही फार्म एनिमल्स भी संवेदनशील प्राणी हैं जो दर्द और पीड़ा महसूस करते हैं हमारी तरह ही फार्म एनिमल्स भी संवेदनशील प्राणी हैं जो दर्द और पीड़ा महसूस करते हैं
जयपुर, 21 सितंबर: पीपल फॉर एनिमल्स पब्लिक पॉलिसी फाउंडेशन और ग्लोबल फूड पार्टनर्स ने होटल क्लार्क्स आमेर, जयपुर के सहयोग...
रिलायंस फाउंडेशन महिलाओं की डिजिटल भागीदारी बढ़ाने के लिए देगा 10 मिलियन डॉलर का वित्तीय सहयोग
राज्य को वैश्विक औद्योगिक हब बनाने के लिए सरकार प्रयासरत
त्वरित व संतुष्टिपरक हो लोगों की समस्याओं का समाधान : मुख्यमंत्री
इबल इंजन की सरकार में भी केन्द्र कर रही बिहार की हकमारी : मुकेश झा
भारत और अमेरिका की सेनाओं के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास युद्ध अभ्यास-24 का समापन
हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देकर बुजुर्ग से ठगे दस लाख