सांसद खंडेलवाल ने चांदनी चौक और खारी बावली क्षेत्र का किया निरीक्षण, अधिकारियाें काे दिए निर्देश

By Desk
On
  सांसद खंडेलवाल ने चांदनी चौक और खारी बावली क्षेत्र का किया निरीक्षण, अधिकारियाें काे दिए निर्देश

नई दिल्‍ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र में चांदनी चौक, भगीरथ प्लेस, फाउंटेन, नई सड़क, दंगल मैदान, रेलवे स्टेशन रोड, चर्च मिशन रोड और खारी बावली का निरीक्षण किया। खंडेलवाल का ये दौरा स्थानीय निवासियों और व्यापारियों के सामना की जा रही नागरिक चुनौतियों को हल करने के उद्देश्य से की गई है।

प्रवीण खंडेलवाल ने अपने संसदीय क्षेत्र में व्याप्त विभिन्न समस्याओं, जैसे अतिक्रमण, गड्ढे, खराब स्वच्छता और जलभराव का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्हाेंने सार्वजनिक स्थलों की स्थिति को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सड़कों पर फैली गंदगी, गड्ढे और अवैध अतिक्रमण अस्वीकार्य हैं। उन्‍होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि इन्हें तुरंत ठीक करने की जरूरत है।

Read More  कांग्रेस का हाथ, भारत विरोधियों के साथः भाजपा

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इन सभी समस्याओं का विस्तृत विवरण लेने और यह सुनिश्चित करने के लिए एक व्यापक कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए कि हर समस्या का तुरंत समाधान किया जाए। अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए खंडेलवाल ने कहा कि वह कुछ दिनों में चांदनी चौक का अचानक दौरा करेंगे, ताकि सुधारात्मक उपायों की प्रगति की व्यक्तिगत रूप से जांच कर सकें।

Read More  नर्सिंग कर्मियों को राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगेल पुरस्कार प्रदान करने के लिए जेपी नड्डा ने जताया राष्ट्रपति का आभार

खंडेलवाल ने कहा कि "मैं चुपचाप स्थिति की निगरानी करूंगा कि क्या काम संतोषजनक रूप से पूरा किया गया है। यदि समस्याएं बनी रहती हैं या काम अधूरा है, तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" उन्हाेंने कहा, "चांदनी चौक देश में विभिन्न व्यापारों का केंद्र और एक ऐतिहासिक स्थान भी है। इसलिए मैं इसकी सांस्कृतिक विरासत और गरिमा को बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।

Read More  दिल्ली सरकार खेतों में पराली गलाने के लिए बायो डी-कंपोजर का मुफ्त छिड़काव कराएगी : गाेपाल राय

उन्‍होंने कहा कि मैं शाहजहानाबाद पुनर्विकास निगम के पुनर्गठन की योजना बना रहा हूं, जो अकेले इस ऐतिहासिक स्थान की देखभाल करेगा। उन्हाेंने कहा कि फिलहाल स्थिति बिगड़ती जा रही है, क्योंकि कई एजेंसियां इस जगह की देखभाल कर रही हैं और वे कुछ नहीं कर रही हैं, सिवाय एक-दूसरे पर आरोप लगाने के। दरअसल उनका ये निरीक्षण चांदनी चौक में बुनियादी ढांचे और स्वच्छता में सुधार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि निवासियों और व्यापारियों को एक स्वच्छ, सुरक्षित और बेहतर संरक्षित वातावरण मिले।

चांदनी चौक सांसद प्रवीण खंडेलवाल के इस दौरे में उनके साथ दिल्‍ली सरकार के विभिन्न विभागों के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे, जिनमें डीसी सिटी वंदना राव, कोतवाली एसीपी, जल बोर्ड, पीडब्ल्यूडी, अर्बन शेल्टर बोर्ड, बीएसईएस, ट्रैफिक पुलिस, शाहजहानाबाद पुनर्विकास निगम के अधिकारी शामिल रहे। उनके साथ दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर, चांदनी चौक जिला अध्यक्ष सरदार कुलदीप सिंह, महासचिव प्रवीण जैन, दिल्ली हिंदुस्तानी मर्चेंटाइल एसोसिएशन, चांदनी चौक सर्व व्यापर मंडल और अन्य प्रमुख संगठनों के व्यापारी नेता भी उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल  लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल
बेरूत: मंगलवार को लेबनान में पेजर में हुए सीरियल बलास्ट के बाद बुधवार को एक बार फिर वायरलेस डिवाइस में...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया पीडब्ल्यूडी सेवा एप लॉंच
नवाचारों को अपनायें और आमजन के प्रति संवेदनशील बनकर काम करें -गौतम कुमार दक(सहकारिता मंत्री)
राज्य सरकार शीघ्र ही युवा नीति-2024 लाएगी: मुख्यमंत्री
राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन
तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश विश्वभर में अग्रणी बनेः राष्ट्रपति
किसान दिवस में गूंजा ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला