सर्व वंचित समाज ने निकाली धन्यवाद महारैली : रैली से जताया सुप्रीम कोर्ट का आभार

By Desk
On
  सर्व वंचित समाज ने निकाली धन्यवाद महारैली : रैली से जताया सुप्रीम कोर्ट का आभार

जोधपुर । मारवाड़ की धरा से सर्व वंचित समाज द्वारा एक साथ एक स्वर में एक, दो, तीन, सुप्रीम कॉर्ट की जय जयकर का कर जालोरी गेट से जिला कलेक्टर कार्यालय तक शांतिपूर्वक महारैली का आयोजन कर सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद ज्ञापित किया।

ग़ौरतलब है कि 1 अगस्त को दिए गए ऐतिहासिक फैसला जिसमें अतिदलितों का पक्ष लेते हुए आरक्षण वर्गीकरण की व्याख्या कर आरक्षण से वंचित अति दलित समाज के लिए आरक्षण में उप-वर्गीकरण का जो फैसला दिया। इस फैसले का सर्व वंचित समाज जोधपुर ने स्वागत करते हुए सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त करने के लिए आज जालोरी गेट से जिला कलेक्टे्रट तक महारैली का आयोजन किया।

Read More  दौसा में 35 फीट गहरे गड्ढे में फंसी दो साल की मासूम बच्ची को बचाया

कलेक्टर कार्यालय पहुँचने के बाद प्रतिनिधि मण्डल द्वारा जिला कलेक्टर के मार्फत प्रधानमंत्री एवं मुख्यंमत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें सुप्रीम कॉर्ट द्वारा आरक्षण में उप-वर्गीकरण के निर्णय को शीर्घ लागू करने एवं आरक्षण उप-वर्गीकरण के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार के अधीन गठित होने वाली सर्वे कमेठी द्वारा किए जाने वाले सर्वे में सर्व वंचित समाज जोधपुर के एक प्रतिनिधि को शामिल करने आदि की मांगें रखी गई। इस धन्यवाद महारैली में वाल्मीकि, भील, सांसी, नट, धोबी, नायक आदि वंचित समाज की एकजुटता दिखाई दी।

Read More children will soon get milk 3 days a week at Aaganwadi/आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों को शीघ्र ही मिलेगा सप्ताह में 3 दिन दूध-दिया कुमारी

डॉ रूपचंद महाराज धारीवाल ने बताया कि सुप्रीम कॉर्ट द्वारा आरक्षण उप-वर्गीकरण को लेकर जो निर्णय दिया गया वो ऐतिहासिक है, जो अतिदलितों के विकास में अहम भूमिका का निर्वाहन करेगा। साथ ही बताया कि आरक्षण उपवर्गीकरण का निर्णय सर्व वंचित समाज के पिछड़ते भविष्य को ध्यान में रखते किया गया सर्वश्रेष्ठ निर्णय है। जो समग्र विकास की नई परिपाटी को इंगित कर रहा है। जिसके सुदूरगामी सुखद परिणाम होगें।

Read More  गहलोत ने की आरजीएचएस एवं अन्य योजनाओं में परेशानियों को अविलंब दूर करने की मांग

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फेसले से सर्व वंचित समाज में नई ऊर्जा का बीज फूटा है जो वंचित समाज की आने वाली पीढिय़ों के लिए राजनीतिक, आर्थिक एवं सामाजिक स्तर पर प्रगति के नव अवसर प्रदान करने वाला होगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा