जनसुनवाई में आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ सहित अधिकारियों ने दिया समस्याओं के तुरंत निस्तारण का आश्वासन

On
जनसुनवाई में आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ सहित अधिकारियों ने दिया समस्याओं के तुरंत निस्तारण का आश्वासन

 जयपुर, 7 अक्टूबर। जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ ने सोमवार को जवाहर सर्किल थाने में जनसुनवाई कर परिवादियों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिए। 

     इस दौरान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम कुँवर राष्ट्रदीप, पुलिस उपायुक्त पूर्व श्रीमति तेजस्वनी गौतम, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त नारायण लाल शर्मा, सहायक पुलिस आयुक्त मालवीय नगर आदित्य पूनिया सहित संबंधित एसएचओ और थाने के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

अन्य खबरें  रामेश्वरम मदुरै जाएगी विशेष ट्रेन, बीकानेर-चूरु के यात्रियों को बुलाया बीकानेर

   बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस सकारात्मक पहल से आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए सभी थानों में भी प्रतिदिन जनसुनवाई की जा रही है। 
    
     आयुक्त ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र में आपसी मुकदमें, पारिवारिक विवाद, जमीनी विवाद, मकानों पर कब्जे, जमीन के डबल पट्टे, अवैध कब्जे, चोरी, मारपीट, धमकी सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई। उन्होंने सभी शिकायतों की जांच कर कम से कम समय में निश्चित समयावधि में निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबधित अधिकारियों को परिवादियों की समस्याओं का तुरंत रिस्पॉन्स देने और निस्तारण करने के भी निर्देश दिए।

अन्य खबरें  सीमावर्ती क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क के विकास से 'विकसित भारत' का संकल्प होगा साकार- मुख्यमंत्री शर्मा

    गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस आयुक्त ने शिप्रापथ, कानोता, करधनी, विद्याधरनगर, शिवदासपुरा, बगरू, चौमू, प्रतापनगर एवं जयसिंहपुरा खोर थाने में जनसुनवाई कर सैकड़ों परिवादियों को राहत दी थी। जनसुनवाई की खास बात यह रही कि परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। समय लगने वाली अन्य समस्याओं के जल्द समाधान के लिए भी निर्देश दिए गए।

अन्य खबरें 99 उप पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के तबादले

    जनसुनवाई के दौरान जयपुर (पूर्व) पुलिस थाना मालवीय नगर, जवाहर सर्किल, बजाजनगर, खोह नागोरियान, एयरपोर्ट  क्षेत्र के परिवादियों ने अपनी समस्याएं पुलिस आयुक्त को बताकर समाधान पाया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है।...
ग्लोबल मार्केट से कमजोरी के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर
राष्ट्रपति मुर्मु आज से मॉरिटानिया की राजकीय यात्रा पर
अमेरिका ने गाजा पर इजराइल को चेताया, नेतन्याहू ने कहा-फैसला राष्ट्रीय हित के आधार पर लेंगे
कोलकाता और अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना
सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट