जेएलएन अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टरों ने किया दो घंटे कार्य बहिष्कार

By Desk
On
   जेएलएन अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टरों ने किया दो घंटे कार्य बहिष्कार

अजमेर । अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के रेजीडेंट चिकित्सकों ने सोमवार सुबह 9 से 11 बजे दो घंटे कार्य का बहिष्कार कर राज्य सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। रेजीडेंट डॉक्टरों ने‌ कोलकाता के आरजी हॉस्पिटल के चिकित्सकों की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ लड़ाई का भी समर्थन किया।

जेएलएन अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर्स प्रतिनिधि डॉ दिलराज मीणा ने बताया कि उन्होंने केंद्र व राज्य व्यापी आह्वान पर सोमवार को दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार से 50 दिन पूर्व जो भी समझौता हुआ था राज्य सरकार ने अभी तक उनमें से किसी पर भी अमल नहीं किया है। डॉ मीणा ने बताया कि उनकी मांगों में चिकित्सकों की सुरक्षा, स्टाइपेण्ड, तनख्वाह, साफ—सफाई, विभिन्न 12 विषयों में जेएस और एसएस की पोस्ट क्रिएट करने आदि शामिल हैं। सरकार ने पूर्व में जब समझौता किया था उसे आज तक लागू न​हीं किया। प्रदेश के रेजीडेंट डॉक्टरों ने इस सरकार की वादा खिलाफी करार दिया है और आगे आंदोलन करने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कोलकाता में ​महिला चिकित्सक के साथ रेप और हत्या के मामले में भी वहां की ममता बनर्जी सरकार ने वादाखिलाफी की है। वहां के रेजीडेंट डॉक्टर न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं वे अपना समर्थन उन्हें व्यक्त कर रहे हैं। भविष्य में जब भी राष्ट्रीय या राज्य स्तर पर कॉल होगा वे आंदोलन की राह पर होंगे।सोमवार को चिकित्सकों की हड़ताल से मरीजों को सुबह काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अस्पताल में आउटडोर में रोगियों की लम्बी कतारे लग गई।

अन्य खबरें गुटबाज़ी में फँसे पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता सिटी डिवीज़न -सेकंड ,जयपुर !

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

मध्यप्रदेश के अधिकारियों ने देखा देवीनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नि:शुल्क दवा योजना का प्रबंधन मध्यप्रदेश के अधिकारियों ने देखा देवीनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नि:शुल्क दवा योजना का प्रबंधन
विभिन्न चिकित्सा संस्थानों का किया भ्रमण, भण्डारण, आपूर्ति एवं वितरण ​व्यवस्था की ली जानकारी
ऑल इंडिया हनुमान सिंह हैंडबॉल 16 से 18 अक्टूबर तक जयपुर में
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 10 माह में जीता युवाओं का विश्वासः- लक्ष्मीकांत भारद्वाज
धर्मगुरूओं का फ़ैसला 31 अक्टूबर 2024 को मनाई जाएगी दीपावली
एलिस पेरी ने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, 16वें स्थान पर पहुंचीं
सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से कोलकाता रेप केस की जांच की स्टेटस रिपोर्ट तीन हफ्ते में मांगी
रक्षा मंत्री ने तेलंगाना में नौसेना के वीएलएफ राडार स्टेशन की नींव रखी