भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स

By Desk
On
    भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स

वेलिंगटन । न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेन सियर्स घुटने की चोट के कारण भारत के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। पहला टेस्ट बुधवार से शुरू होगा।

न्यूजीलैंड के श्रीलंका दौरे के दौरान बाएं घुटने में दर्द होने के कारण सीयर्स का भारत जाना स्थगित कर दिया गया था। घर पर स्कैन में पता चला कि उनके मेनिस्कस में चोट है, जिसके कारण उन्हें खेलने के लिए मंजूरी मिलने की उम्मीद में चिकित्सा परामर्श लेना पड़ा।

अन्य खबरें  भारतीय खो खो महासंघ ने एथलीटों के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए लिया खेल विज्ञान का सहारा

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को एक बयान में कहा "हालांकि, चिकित्सा सलाह के बाद, उन्हें श्रृंखला से बाहर करने का निर्णय लिया गया। चोट के लिए उपचार और पुनर्वास के सर्वोत्तम तरीके पर उचित समय पर सलाह दी जाएगी।"

अन्य खबरें  हमारे बल्लेबाजों को नहीं पता कि 180 रन कैसे बनाएं - नजमुल हुसैन शांतो

जैकब डफी को उनके प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया गया है और 30 वर्षीय अनकैप्ड दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बुधवार को भारत के लिए रवाना होंगे। डफी ने अब तक कीवी टीम के लिए छह वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं और 102 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 299 विकेट लिए हैं।

अन्य खबरें  विश्व कप जीतकर लगा जैसे नया जीवन मिल गया: रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने एक बयान में कहा, "हम बेन के लिए निश्चित रूप से निराश हैं, जिन्होंने घरेलू गर्मियों में अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की और एक वास्तविक तेज गेंदबाज़ी विकल्प प्रदान करते हैं। यह देखना बाकी है कि हम उनके बिना कितने समय तक रह पाएंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कि उनके पूरी तरह से ठीक होने का रास्ता छोटा होगा। यह जैकब के लिए एक रोमांचक अवसर है, जो पहले भी टेस्ट टीम में शामिल रहे हैं। हमारे सामने तीन टेस्ट हैं, उनके पास टेस्ट डेब्यू करने का हर मौका है।"

स्टीड को उम्मीद है कि काउंटी चैंपियनशिप में डफी का अनुभव खिलाड़ी के लिए फायदेमंद होगा।

उन्होंने कहा, "काउंटी चैंपियनशिप में नॉटिंघमशायर के लिए खेलने वाले जैकब के हालिया अनुभव ने निश्चित रूप से उनकी जगह पक्की कर दी है। ब्लैककैप्स के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन हमेशा प्रभावशाली रहा है और हमें विश्वास है कि अगर उन्हें बुलाया गया तो वे योगदान दे पाएंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

मध्यप्रदेश के अधिकारियों ने देखा देवीनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नि:शुल्क दवा योजना का प्रबंधन मध्यप्रदेश के अधिकारियों ने देखा देवीनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नि:शुल्क दवा योजना का प्रबंधन
विभिन्न चिकित्सा संस्थानों का किया भ्रमण, भण्डारण, आपूर्ति एवं वितरण ​व्यवस्था की ली जानकारी
ऑल इंडिया हनुमान सिंह हैंडबॉल 16 से 18 अक्टूबर तक जयपुर में
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 10 माह में जीता युवाओं का विश्वासः- लक्ष्मीकांत भारद्वाज
धर्मगुरूओं का फ़ैसला 31 अक्टूबर 2024 को मनाई जाएगी दीपावली
एलिस पेरी ने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, 16वें स्थान पर पहुंचीं
सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से कोलकाता रेप केस की जांच की स्टेटस रिपोर्ट तीन हफ्ते में मांगी
रक्षा मंत्री ने तेलंगाना में नौसेना के वीएलएफ राडार स्टेशन की नींव रखी