जल्द स्थापित हों कुसुम के सोलर प्लांट -आरती डोगरा(चेयरमैन डिस्कॉम्स)

On
जल्द स्थापित हों कुसुम के सोलर प्लांट -आरती डोगरा(चेयरमैन डिस्कॉम्स)

 निर्धारित समयावधि में आवश्यक स्वीकृतियां जारी करने के लिए बनेगी एसओपी 

जयपुर, 21 अक्टूबर। डिस्कॉम्स चेयरमैन एवं जयपुर विद्युत वितरण निगम की प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा ने कुसुम-सी योजना के तहत स्वीकृत सोलर पावर प्लांटों को शीघ्र स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जयपुर डिस्कॉम के अधिकारियों से कहा है कि अवॉर्ड जारी करने के बाद पावर परचेज एग्रीमेंट फाइनल करने, ट्रांसमिशन लाइन तथा मीटर लगाने सहित विभिन्न आवश्यक स्वीकृतियों के काम निर्धारित समयावधि में पूरे किए जाएं। इसके लिए डिस्कॉम के स्तर पर एसओपी तैयार की जाएगी। 

डिस्कॉम्स चेयरमैन जयपुर डिस्कॉम क्षेत्र में लगाए जा रहे इन प्लांटों की प्रगति की सोमवार को विद्युत भवन में समीक्षा कर रही थीं। उन्होंने किसानों, डवलपरों तथा निगम के अभियंताओं से प्लांट स्थापित करने की दिशा में अब तक की प्रगति तथा बाधाओं के बारे में जानकारी ली। सुश्री डोगरा ने निर्देश दिए कि डिस्कॉम अभियंता प्रो-एक्टिव एप्रोच के साथ सोलर संयंत्रों की स्थापना में आ रही अन्य विभागों से संबंधित दिक्कतों को दूर करने में भी सहयोग करें।
डिस्कॉम चेयरमैन ने कहा कि कुसुम योजना का कंपोनेंट-सी किसानों को दिन में कृषि कार्य के लिए बिजली देने की दिशा में महत्वपूर्ण है। ऐसे में इन ग्रिड कनेक्टेड सोलर परियोजनाओं को शीघ्र स्थापित करना आवश्यक है। बैठक में डवलपर्स तथा किसानों ने अवगत कराया कि उन्हें डिस्कॉम के स्तर पर आवश्यक सहयोग मिल रहा है। उन्होंने अतिरिक्त प्रयास कर यथासंभव शीघ्र सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिए आश्वस्त किया।
इस अवसर पर निदेशक (तकनीकी) एसएस नेहरा, मुख्य लेखा नियंत्रक ए.के. जोशी, अतिरिक्त मुख्य अभियंता (पीपीएम ) आर. के.शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबरें  उपचुनाव में किसी से गठबंधन नहीं, हम सातों सीटों पर चुनाव लड़ेंगे : डाेटासरा

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
देहरादून । उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा सीट पर आगामी 20 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपनेउम्मीदवार की...
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्ती सम्बंधी दो साल का कलेण्डर किया जारी