बलरामपुर थाना में स्वास्थ्यकर्मी की मौत मामले में थाना प्रभारी और आरक्षक निलंबित

By Desk
On
  बलरामपुर थाना में स्वास्थ्यकर्मी की मौत मामले में  थाना प्रभारी और आरक्षक निलंबित

बलरामपुर । छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के कोतवाली थाना में स्वास्थ्यकर्मी की मौत के मामले में थाना प्रभारी प्रमोद रूसिया और आरक्षक अजय यादव को बीती आधी रात निलंबित कर दिया गया है। वहीं कांग्रेस ने इस मामले में 8 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। मामला शांत होने के बाद बीती आधी रात को हिरासत में लिए गए मृतक के पिता और अन्य रिश्तेदारों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है ।

जानकारी के अनुसार, बलरामपुर अस्पताल में संविदा में पदस्थ प्यून गुरुचंद मंडल (30 वर्ष ) की पत्नी लगभग 20 दिनों से लापता थी। इस मामले में शिकायत बलरामपुर थाने में की गई थी। बलरामपुर पुलिस ने पत्नी की गुमशुदगी को लेकर गुरुचंद मंडल को कई बार थाने में पूछताछ के लिए बुला चुकी थी। पुलिस ने उसे गुरुवार को भी पूछताछ के लिए दोपहर लगभग 2 बजे थाने बुलाया था। इसके बाद थाने के बाथरूम में उसने फांसी लगा ली।

अन्य खबरें  यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 529 वाहनों का चालान

उल्लेखनीय है कि पुलिस कस्टडी में एनएचएम कर्मी गुरुचंद मंडल की मौत के बाद बीती रात ग्रामीणों ने जमकर हंगामा मचाया था । घटना की जानकारी लगते ही डॉक्टर्स और हॉस्पिटल स्टाफ थाने पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। जांच की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने थाने और एसपी कार्यालय के सामने चक्काजाम कर दिया। कुछ देर में ही पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।तोड़फोड़ व वाहनों पर पथराव के माहौल बदल गया था । घटना के बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया हैं । जिले के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक के कार्यालय और बंगले के साथ कोतवाली में बैरिकेंडिंग कर निगरानी की जा रही है।

अन्य खबरें  शातिर लुटेरा मुठभेड़ में घायल,तमंचा व सोने की बट्टी बरामद

इस बीच, प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार साहू ने घटना की न्यायिक जांच का आदेश दिया। वहीं, विपक्षी कांग्रेस ने राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना की। राज्य कांग्रेस प्रमुख दीपक बैज ने कहा, छत्तीसगढ़ भाजपा शासन में जल रहा है। कानून-व्यवस्था चरमरा गई है। ऐसी घटनाएं भाजपा सरकार की विफलता के कारण हैं। स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस स्टेशन पर पथराव किए जाने से बलरामपुर में स्थिति तनावपूर्ण है। इसके लिए राज्य सरकार और प्रशासन जिम्मेदार है। हम घटना की निंदा करते हैं और इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हैं। घटना की जांच के लिए कांग्रेस ने आठ सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

अन्य खबरें  गंगापुर में लगे पिंजरे में कैद हुआ पांचवां तेंदुआ

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने लगाई दौड़ फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने लगाई दौड़
जयपुर । फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत जयपुर जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को जयपुर के मानसरोवर स्थित...
फिट इंडिया फ्रीडम रन से दिया एकता, स्वच्छता और बेहतर स्वास्थ्य का संदेश
मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का किशनगढ़ एयरपोर्ट पर स्वागत
सेक्टर रोड़ से प्रभावित बारह कॉलोनियों के परिवारों ने किया धरना-प्रदर्शन
रोटरी राज्य स्तरीय राजस्थानी भाषा समारोह 27 अक्टूबर को
गंगरार पुलिस एक साथ पकड़ी चार पिस्तौल, तीन तस्कर गिरफ्तार, खुद की सुरक्षा के लिए खरीदे थे अवैध हथियार
वेटरनरी विश्वविद्यालय में संयुक्त राष्ट्र दिवस पर ध्वज फहराया