बसपा के झूठे प्रचार की वजह से कांग्रेस यूपी व देश से उखड़ गई : उदित राज

By Desk
On
   बसपा के झूठे प्रचार की वजह से कांग्रेस यूपी व देश से उखड़ गई :  उदित राज

नई दिल्ली । कांग्रेस नेता उदित राज ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमाे मायावती पर गुरुवार काे जमकर हमला बाेला। उन्हाेंने

कांग्रेस काे उत्तर प्रदेश और देश से उखाड़ने के लिए बसपा सुप्रीमाे मायावती काे जिम्मेवार ठहराया है।

Read More  निपाह वायरस से 24 वर्षीय छात्र की मौत, केरल ने आईसीएमआर से मांगी मदद

आज कांग्रेस मुख्यालय में प्रेसवार्ता में पार्टी नेता उदितराज ने कहा कि तीन-चार दशक से बसपा झूठा प्रचार करती रही, जिसका कांग्रेस ने जवाब नहीं दिया। इसकी वजह से कांग्रेस पहले उत्तर प्रदेश व बाद में देश से उखड़ गई। लेकिन अब ऐसा नहीं हाेगा। कांग्रेस के हर सवाल का जवाब बसपा सुप्रीमाे काे देना हाेगा। उन्हाेंने कहा कि बसपा सुप्रीमाे मायावती का राजनीतिक ताैर पर खात्मा हाेने तक कांग्रेस उनसे सवाल पूछती रहेगी।

Read More  सत्येंद्र जैन ने नियमित जमानत याचिका दायर की, सुनवाई 25 सितंबर को

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि बसपा ने शुरू से ही कांग्रेस की आलोचना करके अपनी जमीन तैयार की, उसका अपना कोई भौतिक आधार नहीं रहा है।

Read More सीवर ओवरफ्लो और पानी के दूषित होने की समस्याओं को उजागर करती एक याचिका हाईकोर्ट में दाखिल

कभी उन्हाेंने पर्दाफाश रैली तो कभी थू-थू रैली निकाली और हमेशा बाबा साहब आम्बेडकर को आगे रखकर कांग्रेस पर भावानात्मक अत्याचार करती रही। उन्हाेंने कहा कि यहां तक कि बसपा झूठे प्रचार करती रही कि कांग्रेस ने बाबा साहब को चुनाव में हराया व बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया।

उन्हाेंने कहा कि जबकि कांग्रेस ने बाबा साहब के लिए जाे किया वो किसी ने नहीं किया आैर ना कोई कर नहीं सकता है। अभी भी भ्रांति है कि बाबा साहब को संविधान सभा में आने से रोका गया यह दुष्प्रचार है। कांग्रेस नेता ने कहा कि जब भारत का विभाजन नहीं हुआ था, तब बाबा साहब खुलना से जीत कर आए थे। विभाजन के बाद बाबा साहब की सदस्यता खत्म हो गई, तब कांग्रेस ने अपने एक प्रतिनिधि के स्थान पर बाबा साहब को संविधान सभा में लाई। यह बात बहुत लोगों को पता नहीं है। कांग्रेस ने इसलिए कभी नहीं बताया, क्याेंकि कांग्रेस बाबा के सम्मान के वजह से चुप रही।

उन्हाेंने कहा कि बाबा साहब जब संविधान निर्मात्री समिति के अध्यक्ष बने और तब उन्हाेंने अपने पहले भाषण में वे तो सदस्य बनना ही बहुत बड़ी बात समझ रहे थे। उन्हें ताे यहां का चेयरमैन बना दिया गया। इसके बाद कांग्रेस ने उन्हें कानून मंत्री बनाया। उन्हाेंने कहा कि नेहरू व बाबा साहब में हिंदू कोड बिल पर सहमति थी लेकिन कुछ मुद्दाें पर मतभेद हुआ। परिस्थितियां ऐसी पैदा हुईं कि उन्होंने त्याग पत्र दे दिया। इसके बाद भी राज्यसभा में भेजने में कांग्रेस ने मदद की बावजूद इसके भ्रम फैलाया गया। यह बसपा सुप्रीमाे माायावती के लिए टाॅनिक का काम किया।

कांग्रेस नेता उदित राज ने आगे कहा कि बसपा सुप्रीमाे मायावती चार बार मुख्यमंत्री बनने के बाद भी दलित वर्ग के लिए स्वास्थ्य, आरक्षण,जमीन और नौकरी के क्षेत्र में काेई काम नहीं किया। यहां तक कि पदाेन्नति में आरक्षण लागू नहीं किया, जिसका डेढ़ लाख कर्मियों पर असर पड़ा।  

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर कमिश्नरेट में  32 एसएचओ के तबादले जयपुर कमिश्नरेट में  32 एसएचओ के तबादले
जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज ने आज आदेश जारी कर थानाधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए ! तबादलों में अधिकतर...
रायपुर : मुख्यमंत्री साय कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय
कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिवारी बिषहरा मंदिर का उद्घाटन किया
महायोगी गोरखनाथ विवि में पौधरोपण और जागरूकता रैली से हुआ स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ
आगे चल रहे ट्रक में घुसी कार, पीछे चल रहे ट्रक ने भी मारी टक्कर, सभी सुरक्षित
बरकतुल्लाह खान स्टेडियम लीजेंड्स लीग क्रिकेट की मेजबानी के लिए है पूरी तरह तैयार
फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल में ऐस मैकेनिकल वेंटिलेशन कार्यशाला का आयोजन