प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

By Desk
On
  प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

रांची । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सहित अन्य मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दीं हैं।

राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए आपके द्वारा किए गए कार्य अविस्मरणीय हैं और आपका प्रेरणादायी व्यक्तित्व सदैव सबका मार्गदर्शन करता रहेगा। ईश्वर से आपके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी प्रधानमंत्री को बधाई दी है। उन्होंने मरांग बुरू से प्रधानमंत्री के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की है। पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने पीएम मोदी की तस्वीर पोस्ट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

Read More  मुख्यमंत्री के जाने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने कहा - आंदोलन जारी रहेगा, बातचीत के लिए भी तैयार हैं

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मंराडी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। बाबा बैद्यनाथ से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की मंगलकामना करता हूं। पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि भगवान से आपके सदैव स्वस्थ, सुखी और दीर्घायु रहने की कामना करता हूं।

Read More  हाई कोर्ट हो या सिविल कोर्ट जज यह सुनिश्चित करें कि केस का जल्द से जल्द निपटारा हो : चीफ जस्टिस

रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ के आवास पर भी प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर रक्तदान शिविर, सफाई कर्मियों के बीच साड़ी और पोषण किट का वितरण किया गया। इस दौरान केंद्रीय कौशल विकास एवं शिक्षा राज्य मंत्री जयंत चौधरी ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भगवान विश्वकर्मा की स्मृतियों को सहेजने के लिए एक वर्ष पूर्व पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत की थी। लगभग 13 करोड़ रुपये की इस योजना के अंतर्गत 18 प्रकार के कारीगरों को जोड़ा गया है, ताकि कारीगरों के जीवन में उत्थान लाया जा सके।

Read More  एनआईए ने भाजपा बूथ अध्यक्ष हत्याकांड की जांच तेज की

उल्लेखनीय है कि नरेन्द्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को हुआ था। इस उपलक्ष्य में भाजपा 17 सितंबर से दाे अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह शिविर लगाकर जरूरतमंदों की सेवा करेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा