कौन है अमानत बंसल जो बनेगी शिवराज सिंह के बड़े बेटे की पत्नी ?

On
कौन है अमानत बंसल जो बनेगी शिवराज सिंह के बड़े बेटे की पत्नी ?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को अपने बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की सगाई की घोषणा की. केंद्रीय कृषि मंत्री ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि उनके बड़े बेटे की सगाई 17 अक्टूबर को अनुपम बंसल और रुचिता बंसल की बेटी अमानत बंसल से होगी.

IMG_0116

Read More  अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में पहली बार होगा सम्मिश्रण सांस्कृतिक कार्यक्रम

कब होगी सगाई?
केंद्रीय मंत्री ने कहा, "17 अक्टूबर को कार्तिकेय और अमानत की सगाई की रस्म होगी. बच्चों को भावी जीवन के लिए आप सभी शुभकामनाएं और आशीर्वाद देकर दोनों परिवारों को अनुगृहीत करें." बता दें शिवराज सिंह चौहान की होने वाली बहू अमानत बसंल देश के जाने-माने बिजनेसमैन की बेटी हैं. उन्होंने विदेश से पढ़ाई की है.

Read More BJP members will serve the public by running seva pakhwada /प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़ा चला कर भाजपाई करेंगे जनसेवा

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ीं हैं अमानत
अमानत के पिता अनुपम बसंल लिबर्टी शूज के एग्जीक्यूटिक डायरेक्टर हैं. वहीं मां रुचिता बसंल कन्फेडरेशन ऑफ वूमेन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की फाउंडर हैं. अमानत ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजिकल रिसर्च में एमएससी की है. जानकारी के अनुसार, शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल की सगाई भोपाल के मशहूर डॉक्टर इंद्रमल जैन के बेटे संदीप जैन की बेटी से हुई है.

Read More  राज्‍यपाल को कांग्रेस प्रत‍िन‍िध‍िमंडल ने कानून व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर सौंपा ज्ञापन

अमानत का एक भाई आर्यन बंसल है और दोनों का जन्मदिन 19 अगस्त को होता है. शिवराज की होने वाली बड़ी बहू अमानत खूबसूरती और दिमाग का मिश्रण हैं. दिसंबर 2021 में फोर्ब्स इंडिया ने उन्हें नेक्स्टजेन एंटरप्रेन्योर के तौर पर मान्यता दी थी.

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा