पहले चरण में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है - पी के पोल

By Desk
On
  पहले चरण में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है - पी के पोल

जम्मू । जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी पी के पोल ने बुधवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है और किसी भी तरह की कोई घटना नहीं हुई है। उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि मतदान 60 प्रतिशत से अधिक होगा।

पोल ने कहा कि मतदान बड़े पैमाने पर हो रहा है। जिस तरह से मतदान हो रहा है, उससे लगता है कि कुल मतदान प्रतिशत बहुत अधिक होगा। हमें 60 प्रतिशत से अधिक मतदान की उम्मीद है। अब तक मतदान शांतिपूर्ण और बिना किसी घटना के हुआ है। अधिकारी जम्मू शहर के मुट्ठी इलाके में कश्मीरी प्रवासियों के लिए बनाए गए विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले चरण में 24 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 3,266 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है।

Read More  माकपा नेता सुभाष मुंडा की हत्या के आरोपित की जमानत याचिका खारिज

उन्होंने कहा कि हमने कश्मीर के 16 विधानसभा क्षेत्रों में कश्मीरी प्रवासियों के लिए मतदान हेतु 19 मतदान केंद्र बनाए हैं। पोल ने कहा कि उन्होंने जम्मू में कश्मीरी प्रवासियों के लिए विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा किया।

Read More  मुख्यमंत्री साय 15 को मध्य प्रदेश व गुजरात के दोरे पर रहेंगे

बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के सात जिलों के 24 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। 23 लाख से अधिक मतदाता 90 निर्दलीय सहित 219 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से जम्मू और कश्मीर में ये पहला विधानसभा चुनाव होगा। पहले चरण के मतदान के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अधिकतम मतदाता मतदान सुनिश्चित करने के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था लागू की है। पहले चरण में कुल 23,27,580 मतदाता मतदान करने के पात्र हैं, जिनमें 11,76,462 पुरुष, 11,51,058 महिलाएं और 60 थर्ड-जेंडर मतदाता हैं। इसके अलावा, 18 से 19 वर्ष की आयु के 1.23 लाख युवा, 28,309 दिव्यांग और 85 वर्ष से अधिक आयु के 15,774 बुजुर्ग मतदाता पहले चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं।

Read More  स्वास्थ्य भवन के बाहर जूनियर डॉक्टरों के प्रदर्शन का आज तीसरा दिन, लगातार हो रही नारेबाजी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा