gehlot maken made senior observers in haryana elections/ हरियाणा चुनाव में गहलोत-माकन को बनाया सीनियर ऑब्जर्वर

By Desk
On
  gehlot maken made senior observers in haryana elections/ हरियाणा चुनाव में गहलोत-माकन को बनाया सीनियर ऑब्जर्वर

जयपुर । पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस ने हरियाणा चुनावों में सीनियर ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी दी गई है। गहलोत के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन और प्रताप सिंह बाजवा को भी सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने तीनों नेताओं की ​नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं।

अशोक गहलोत को शुक्रवार को ही हरियाणा चुनावों के लिए स्टार प्रचारक​ बनाया गया था। गहलोत के साथ सचिन पायलट और गोविंद सिंह डोटासरा को भी स्टार प्रचारक बनाया है। गहलोत को दो दिन में कांग्रेस ने दो जिम्मेदारियां दी हैं। गहलोत लंबे बेड रेस्ट के बाद अब फिर सक्रिय हो गए हैं। लोकसभा चुनावों के दौरान गहलोत को स्लिप डिस्क की दिक्कत हो गई थी, इसके चलते वे मई से बेड रेस्ट पर थे। अजय माकन के राजस्थान प्रभारी रहते हुए गहलोत से कड़वाहट बढ़ गई थी। कुछ समय बाद ही माकन को राजस्थान प्रभारी पद से हटा दिया था। कड़वाहट के पीछे विधायक दल की बैठक नहीं होने देना कारण था। 25 सितंबर 2022 को विधायक दल की बैठक बुलाने के बावजूद गहलोत गुट के विधायक नहीं पहुंचे थे, नए नेता का चुनाव करने का अधिकार हाईकमान पर छोड़ने का एक लाइन का प्रस्ताव पारित नहीं हो सका था। उस वक्त माकन के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे भी ऑब्जर्वर बनकर जयपुर आए थे। दोनों नेता सीएम हाउस पर आधी रात तक विधायकों का इंतजार करते रहे। गहलोत गुट के विधायकों ने शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक कर विधायक दल की बैठक का यह कहकर बहिष्कार करने की घोषणाा की थी कि सचिन पायलट को सीएम बनाना वे मंजूर नहीं करेंगे।

Read More  झारखंड हाई कोर्ट ने पूछा, कब तक भरा जाएगा जेपीएससी अध्यक्ष का पद

विधायक दल की बैठक नहीं होने के कारण अजय माकन नाराज होकर खड़गे के साथ दिल्ली लौटे थे। कांग्रेस हाईकमान को दी गई रिपोर्ट के बाद शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ को नोटिस दिए गए थे। हालांकि, उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई। 25 सितंबर की घटना के बाद माकन ने राजस्थान से दूरी बना ली थी। बाद में माकन की जगह सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थान प्रभारी नियुक्त किया था।

Read More  मुख्यमंत्री के जाने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने कहा - आंदोलन जारी रहेगा, बातचीत के लिए भी तैयार हैं

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल  लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल
बेरूत: मंगलवार को लेबनान में पेजर में हुए सीरियल बलास्ट के बाद बुधवार को एक बार फिर वायरलेस डिवाइस में...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया पीडब्ल्यूडी सेवा एप लॉंच
नवाचारों को अपनायें और आमजन के प्रति संवेदनशील बनकर काम करें -गौतम कुमार दक(सहकारिता मंत्री)
राज्य सरकार शीघ्र ही युवा नीति-2024 लाएगी: मुख्यमंत्री
राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन
तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश विश्वभर में अग्रणी बनेः राष्ट्रपति
किसान दिवस में गूंजा ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला