सरकार की योजनाओं एवं विभागीय निर्देशों की समयबद्ध पालना करें सुनिश्चित-श्रीमती शुचि त्यागी

On
सरकार की योजनाओं एवं विभागीय निर्देशों की समयबद्ध पालना करें सुनिश्चित-श्रीमती शुचि त्यागी

राजकाज के माध्यम से पत्रावलियों का होगा त्वरित निस्तारण

जयपुर, 12 मार्च। शासन सचिव सहकारिता श्रीमती शुचि त्यागी ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं एवं विभागीय निर्देशों की समयब़द्ध पालना सुनिश्चित की जाये ताकि आमजन को लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आपसी सहयोग एवं समन्वय के साथ कार्य करते हुए अपनी जिम्मेदारी का निवर्हन करें।

श्रीमती त्यागी ने मंगलवार को सहकार भवन में सभी अनुभागों में राजकाज के माध्यम से पत्रावलियों के निस्तारण की प्रक्रिया की संबंधित कार्मिकों से जानकारी ली तथा निरीक्षण कर उनके त्वरित निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्यालय पद्धति के अनुसार सभी कार्मिकों द्वारा डेली डायरी संधारित की जाये ताकि उनके द्वारा प्रतिदिन किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की जा सके।

Read More  सुकन्या खाते-खोलने के लिए जयपुर नगर मंडल ने चलाया विशेष अभियान

शासन सचिव ने दैनिक रूप से प्राप्त पत्रों को स्केन कर उन्हें संबधित फंक्शनल अधिकारी के इलेक्ट्रोनिक ड्रॉप बॉक्स के माध्यम से प्रेषित किये जाने के निर्देश दिये। साथ ही कार्यालय से प्रेषित किये जाने वाले पत्रों को ई-डाक द्वारा भेजे जाने के निर्देश दिये ताकि पत्र प्रेषण में लगने वाले समय को कम किया जा सके।

Read More उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने उदयपुर पहुँच कर देवराज के परिवार से की मुलाक़ात, बँधाया ढांढस

उन्होंने निर्देश दिए कि शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिये उनकी मॉनिटरिंग की जाए। सभी कार्मिक एवं अधिकारी शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण एवं दैनिक कार्य के प्रति जवाबदेहिता निर्धारित करें। सभी पत्रावलियों को राज-काज के माध्यम से ई-फाईल द्वारा जल्द निस्तारण करना सुनिष्चित करें। ऐसी पत्रावलियां एवं रिकार्ड जो कि काम में नहीं आ रहा है, उनका निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार निस्तारण करते हुये संचित करने के निर्देश दिए।

Read More  चालीस दिव्यांग जन को दी मोटराइज्ड ट्राई साइकिल, गंभीरी नदी को ओढ़ाई चुनर

इस दौरान रजिस्ट्रार सहकारिता श्रीमती अर्चना सिंह, अतिरिक्त रजिस्ट्रार (प्रथम) राजीव लोचन शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने अवकाश के दिन भी की महत्वपूर्ण बैठक ! सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने अवकाश के दिन भी की महत्वपूर्ण बैठक !
सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने शनिवार दोपहर विभाग के मुख्य भवन में अधिकारियों की महत्वपूर्ण...
डेल्फिक काउंसिल कर रहा युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान -श्रीमती श्रेया गुहा
जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर