एयर इंडिया एक्‍सप्रेस और एआईएक्‍स कनेक्‍ट का विलय पूरा हुआ: डीजीसीए

By Desk
On
  एयर इंडिया एक्‍सप्रेस और एआईएक्‍स कनेक्‍ट का विलय पूरा हुआ: डीजीसीए

नई दिल्ली । एयरलाइंस कंपनी एआईएक्स कनेक्ट का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय पूरा हो गया है। डीजीसीए ने विलय के लिए अपेक्षित विनियामक अनुमोदन प्रदान कर दिया है। ये दोनों विमानन कंपनियां टाटा समूह का हिस्सा हैं। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मंगलवार को जारी बयान में यह जानकारी दी है।

डीजीसीए ने एक बयान में कहा कि एक अक्टूबर, 2024 से एआईएक्स कनेक्ट के सभी विमान को एआईएक्स के एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) पर स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि संयुक्त इकाई का एयरलाइन परिचालन बिना किसी व्यवधान के जारी रहेगा, ताकि यात्रियों को सुरक्षित और सुचारू अनुभव मिल सके।

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री मोदी ने स्वरचित गरबा गीत ‘आवती कलाय’ साझा किया

विमानन नियामक ने कहा कि वह सभी विनियामक शर्तों का अनुपालन सुनिश्चित करने, उपभोक्ता हितों की रक्षा करने तथा भारत में हवाई परिचालन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विलय के बाद परिचालनों पर करीबी नजर रखेगा। डीजीसीए प्रमुख विक्रम देव दत्त ने कहा कि यह विलय उपभोक्ताओं के लिए समग्र यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के साथ सुरक्षित हवाई संचालन को बढ़ावा देकर सार्वजनिक हित में काम करे।

अन्य खबरें  पंजाब के मौसम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला

उधर, एयर इंडिया एक्‍सप्रेस ने जारी बयान में कहा कि आज का दिन हमारे लिए एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है, क्योंकि हमने एआईएक्स कनेक्ट जो पहले एयरएशिया इंडिया के नाम से जाना जाता था, एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ कानूनी विलय की प्रक्रिया पूरी कर ली है। कंपनी ने कहा कि आज हम आईएक्‍स-एक एकल, एकीकृत एयरलाइन के बैनर तले एक साथ आए हैं। यह क्षण एक मजबूत परिचालन मोर्चे और डीजीसीए के अटूट मार्गदर्शन में हमारी अविश्वसनीय टीमों के महीनों के समर्पण और समर्थन की परिणति को दर्शाता है।

अन्य खबरें नौकरी ढूंढ़ने वाले नहीं, नौकरी देने वाले बनें

कंपनी ने कहा कि हम इस यात्रा के दौरान उनके दृढ़ समर्थन के लिए विमान नियामक डीजीसीए को धन्यवाद देते हैं। जैसा कि हम इस नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं, हम स्थानों, लोगों और संस्कृतियों को और अधिक जोड़ने के अपने मिशन को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  पुरुलिया में नदी किनारे रेत के नीचे से मिला युवती का शव, पुलिस ने शुरू की जांच पुरुलिया में नदी किनारे रेत के नीचे से मिला युवती का शव, पुलिस ने शुरू की जांच
कोलकाता । पुरुलिया के बड़ाबाजार थाना अंतर्गत सिंधरी इलाके में गुरुवार को एक युवती का शव बरामद होने से क्षेत्र...
केदारनाथ विधानसभा उप निर्वाचन के लिए कार्यक्रम की घोषणा
उमर अब्दुल्ला ने ली जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ, सुरिंदर चौधरी बने उपमुख्यमंत्री
निवेशकों की सहूलियतों में इजाफा करेगी योगी सरकार
पार्थ चटर्जी ने ही भेजी अयोग्य उम्मीदवारों की सूची : सीबीआई का दावा
डीएम ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के साथ अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण
प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर उमर अब्दुल्ला को बधाई दी