प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के पात्रों के चयन के लिए डिमांड सर्वे जल्द पूरा करें: मुख्य सचिव

By Desk
On
 प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के पात्रों के चयन के लिए डिमांड सर्वे जल्द पूरा करें: मुख्य सचिव

देहरादून । प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) 2.0 के तहत ग्रुप सहित अन्य सभी लाभार्थियों को चयन के लिए डिमांड सर्वे को जल्द पूरा करने के मुख्य सचिव ने निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पीएमएवाई-यू 2.0 के तहत नए शहरों को शामिल करते हुए सूची को जल्द तैयार करने कहा।

मंगलवार को सचिवालय में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में शहरी विकास विभाग की 21वीं राज्य स्तरीय अनुमोदन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक हुई। इस बैठक में वर्ष 2015 से 2022 और 31 दिसम्बर 2024 तक विस्तारित प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की समीक्षा की गई। इस दौरान उन्होंने वर्ष 2024 से 2029 तक क्रियान्वित होने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) 2.0 के तहत की जाने वाले विभिन्न कार्यों को तत्परता से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने एसएलएसएमसी के विभिन्न एजेंण्डा बिन्दुओं पर भी सहमति प्रदान की।

अन्य खबरें  उत्तरकाशी के नेलांग गांव में पहली बार बजी मोबाइल की घंटी

मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) 2.0 के तहत सफाई कर्मचारियों,आंगनबाड़ी कर्मियों, भवन व अन्य निर्माण श्रमिकों, पीएम-स्वनिधि, पीएम विश्वकर्मा के लाभार्थियों पर विशेष फोकस करते हुए ग्रुप लाभार्थियों के साथ ही अन्य सभी लाभार्थियों के चयन करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने पीएमएवाई-यू 2.0 के तहत नए शहरों को शामिल करते हुए सूची को जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो शहर पीएमएवाई-यू के तहत शामिल नहीं किये जा सके थे, उन्हें पीएमएवाई-यू 2.0 की सूची में रखा जाए। इस दौरान सीएस ने पीएमएवाई-यू 2.0 के अनुरूप आवास नीति पर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

अन्य खबरें  देहरादून में लगेगा राष्ट्रीय सरस मेला, लोक संस्कृति की झलक के साथ सजेंगे देशभर के उत्पादों के स्टाल

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

मध्यप्रदेश के अधिकारियों ने देखा देवीनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नि:शुल्क दवा योजना का प्रबंधन मध्यप्रदेश के अधिकारियों ने देखा देवीनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नि:शुल्क दवा योजना का प्रबंधन
विभिन्न चिकित्सा संस्थानों का किया भ्रमण, भण्डारण, आपूर्ति एवं वितरण ​व्यवस्था की ली जानकारी
ऑल इंडिया हनुमान सिंह हैंडबॉल 16 से 18 अक्टूबर तक जयपुर में
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 10 माह में जीता युवाओं का विश्वासः- लक्ष्मीकांत भारद्वाज
धर्मगुरूओं का फ़ैसला 31 अक्टूबर 2024 को मनाई जाएगी दीपावली
एलिस पेरी ने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, 16वें स्थान पर पहुंचीं
सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से कोलकाता रेप केस की जांच की स्टेटस रिपोर्ट तीन हफ्ते में मांगी
रक्षा मंत्री ने तेलंगाना में नौसेना के वीएलएफ राडार स्टेशन की नींव रखी