डीएम ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के साथ अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण

By Desk
On
  डीएम ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के साथ अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण

अररिया । डीएम अनिल कुमार बुधवार को फारबिसगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय पहुंचकर विभिन्न विभागों का औचक निरीक्षण किया।फारबिसगंज एसडीएम शैलजा पांडे सहित अन्य अधिकारियों के साथ डीएम ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय में काम कर रहे कर्मचारियों और अधिकारियों से विभाग और सरकार द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं को लेकर जानकारी प्राप्त की।लोक सेवा अधिकार के तहत जाति,आय,निवास सहित अन्य प्रमाण पत्र के लिए बने आरटीपीएस काउंटर का जायजा लेने के साथ मौजूद लोगों से भी काम को लेकर फीडबैक लिया गया।

राजस्व अंचल कार्यालय में काम की गति को तेजी में लाने के साथ काम में व्यापक सुधार लाने का कड़ा निर्देश डीएम ने अधिकारी और कर्मचारियों को दिया।ऑनलाइन आवेदन के निबटारे को लेकर भी डीएम सख्त दिखे।प्रखंड सह अंचल कार्यालय के निरीक्षण के बाद डीएम एसडीएम के साथ फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे।जहां ओपीडी से लेकर वार्ड और अन्य चिकित्सीय सुविधाओं को लेकर जानकारी प्राप्त की।

अन्य खबरें  मप्रः मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विजयादशमी पर किया शस्त्र पूजन

डीएम ने अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ.के. एन.सिंह और अस्पताल प्रबंधक नाजिश नियाज़ सहित मौजूद चिकित्सकों से बातचीत कर चिकित्सीय सुविधा को और अधिक बेहतर बनाने पर जोर दिया।अस्पताल में मरीजों और उसके परिजनों से भी डीएम ने चिकित्सीय सुविधा और होने वाली परेशानी को लेकर जानकारी प्राप्त की।

अन्य खबरें  मंत्रालय में हुआ राष्ट्र-गीत और राष्ट्र-गान का सामूहिक गायन

प्रखंड सह अंचल कार्यालय में डीएम अनिल कुमार ने बताया कि यह उनका निरीक्षण का कार्यक्रम था,जिसमें उन्होंने विभिन्न विभागों के साथ सरकार की ओर से चलाई जा रही लोक कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जानकारी प्राप्त की।बातचीत के क्रम में डीएम ने बताया कि सभी विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों को काम के निबटारे में तेजी लाने को निर्देशित किया गया है।

अन्य खबरें  बच्चों को वन्य जीवन और जैव विविधता की महत्ता से बचपन में ही करें संस्कारित : मंगुभाई पटेल

उल्लेखनीय हो कि बिहार सरकार के भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग की ओर से काम और उसके निबटारे को लेकर बिहार के सभी जिलों के बीच रैंकिंग की गई थी, जिसमें अररिया जिला सबसे निचले पायदान अर्थात 38वें स्थान पर आया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन
जयपुर । अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन प्रदेश इकाई राजस्थान के तत्वावधान में 24 नवम्बर को आयोजित होने वाले दीपावली स्नेह...
दीवाली उत्सव 2024: बीकानेर में पहली बार टैलेंट को मिलेगा मंच
जीवन में कभी हताश ना हों, मैं खुद चौथे प्रयास में आईएएस बनी- यूआईटी सचिव डाॅ. अपर्णा गुप्ता
पुष्कर श्री गुरु नानक साहिब गुरुद्वारे व श्री निम्बार्क पीठ के भोग प्रसाद काे शुद्धता का सर्टिफिकेट
दस हजार आर्य विद्वान ऋषि मेले में जुटेंगे, राजस्थान और गुजरात के राज्यपाल भी हाेंगे शामिल
राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब- जल संसाधन मंत्री
बेकाबू कार खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी, 13 श्रमिक घायल