राज्य सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कर रही काम : दिया कुमारी

On
राज्य सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कर रही काम : दिया कुमारी

लघु उद्योग भारती महिला संगठन की प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

जयपुर, 04 अक्टूबर। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लघु उद्योग भारती महिला संगठन, जयपुर की ओर से 4 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली स्वयंसिद्धा हस्तशिल्प प्रदर्शनी-2024 का शुक्रवार को जवाहर कला केन्द्र के शिल्पग्राम में  फीता काटकर शुभारम्भ किया। 

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने इस अवसर पर  कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में हमारी डबल इंजन की सरकार महिलाओं को आगे बढ़ाने, मजबूत बनाने, आर्थिक रूप से संबल प्रदान करने और आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रही है।  लघु उद्योग भारती इस प्रदर्शनी के माध्यम से  महिला हस्तशिल्पियों को मंच प्रदान कर सम्बल प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में पर्यटन की दृष्टि से नवाचार करते हुए होम स्टे आदि को बढ़ावा दिया जाना आवश्यक है। 

अन्य खबरें  एक दौड़ शूरवीरों के नाम थीम पर आधारित प्रोमो रन में दौड़े सेना के जवान

उपमुख्यमंत्री  ने प्रदर्शनी में विभिन्न वर्गों की महिलाओं द्वारा तैयार दैनिक घरेलु उपयोग के सामान, सजावट के सामान तथा अन्य कलात्मक उत्पादों का विभिन्न स्टॉल्स पर अवलोकन कर सराहा और  इन कुटीर उद्योग एवं महिला उद्योग शिल्पकारों का उत्साहवर्धन किया। 

अन्य खबरें  नैतिक मूल्यों की ज्योति बाल निबंध संग्रह का शिक्षा मंत्री ने किया विमोचन

लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्याम ओझा ने महिला शक्ति को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि ये हस्तशिल्प के उत्पादन जितने कलात्मक हैं, उतने ही भावनात्मक भी है। उन्होंने सभी को इन उत्पादन को खरीदकर इनका प्रोत्साहन करने का आह्वान किया।

अन्य खबरें  स्वयंसेवकों ने निकाला पथ संचलन, वक्ता बोले- पंच परिवर्तन समाज की जरूरत

लघु उद्योग भारती महिला संगठन की प्रदेश उपाध्यक्ष अंजू सिंह ने बताया कि स्वयंसिद्धा हस्तशिल्प प्रदर्शनी में  6 राज्यों  के प्रसिद्ध शिल्पकारों, कुटीर उद्योग एवं महिला उद्योगों के उत्पादनों को प्रदर्शित किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में जयपुर की केंद्रीय महिला इकाई की ओर से 85 स्टॉल लगाई गई हैं।
प्रदर्शनी के शुभारम्भ के अवसर पर लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष  घनश्याम ओझा, राष्ट्रीय महासचिव ओम प्रकाश गुप्ता, संगठन सचिव नरेश पारीक, एमएसएमई  के संयुक्त निदेशक  गौरव जोशी, महिला संगठन की प्रदेश उपाध्यक्ष अंजू सिंह, प्रांत महामंत्री  सुनीता शर्मा , महिला इकाई अध्यक्ष प्रतिमा नैथानी,  ईपीसीएच के  पूर्व अध्यक्ष  लेखराज माहेश्वरी, लघु उद्योग भारती के पदाधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है।...
ग्लोबल मार्केट से कमजोरी के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर
राष्ट्रपति मुर्मु आज से मॉरिटानिया की राजकीय यात्रा पर
अमेरिका ने गाजा पर इजराइल को चेताया, नेतन्याहू ने कहा-फैसला राष्ट्रीय हित के आधार पर लेंगे
कोलकाता और अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना
सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट