फेल हुआ डबल इंजन: केजरीवाल

By Desk
On
   फेल हुआ डबल इंजन: केजरीवाल

दिल्ली में जनता की अदालत रैली में पूर्व मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में अब डबल इंजन फेल हो गया है। डबल इंजन सरकारें खा रहा है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में भाजपा की डबल इंजन सरकारों का अंत होने जा रहा है। उन्होंने सवाल किया कि 10 साल में पीएम मोदी ने क्या किया?
आप नेता ने कहा कि अब डबल इंजन फेल हो गया है। एक इंजन जून में ही खराब हो गया था। जबकि इनकी 240 सीट आई थी। अब दूसरा इंजन एक-एक करके जा रहा है। अभी हरियाणा से जा रही है फिर जम्मू-कश्मीर, झारखंड और महाराष्ट्र से जाएगी है। लोगों को समझ आ गया है कि डबल इंजन मतलब-महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार इसलिए पूरे देश से इनकी सरकारें जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि 10 साल तक इनकी हरियाणा में डबल इंजन की सरकार रही। तो ऐसा क्या किया इन्होंने कि हरियाणा में इन्हें आज कोई अपने गांव में नहीं घुसने दे रहा है। यूपी में 7 साल से इनकी डबल इंजन की सरकार हैं, कुछ तो आपने गड़बड़ की होगी जो लोकसभा चुनाव में यूपी में आपकी आधी सीट रह गई।

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री मोदी 10-11 अक्टूबर को लाओस की यात्रा पर जाएंगे

केजरीवाल ने कहा कि डबल इंजन सरकार का मतलब महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा गरीब विरोधी है, उसने दिल्ली में बस मार्शल, डाटा एंट्री ऑपरेटर को हटाया, होमगार्ड का वेतन रोका।

अन्य खबरें  वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्वच्छ भारत अभियान में लिया हिस्सा

उन्होंने कहा कि गुजरात में इनकी 30 साल से सरकार है। उन्होंने एक भी स्कूल ठीक नहीं कराया। 22 राज्यों में इनकी सरकारें हैं, एक काम ये बता दें जो इन्होंने अच्छा काम किया हो।

अन्य खबरें  एचआईएल: सूरमा हॉकी क्लब ने सरदार सिंह, रानी रामपाल को बनाया कोच

केजरीवाल ने कहा कि अगली साल 17 सितंबर को पीएम मोदी रिटायर हो जाएंगे। मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप इन एक साल में 22 राज्यों में कोई ऐसा काम करके दिखा दीजिए जो दिल्ली में हुए हैं। 10 साल में इन्होंने कुछ नहीं करा। जब आप रिटायर होंगे तो सब ये तो सोचेंगे कि आपने 10 साल तो कुछ नहीं किया लेकिन 11वें साल में तो कुछ किया।

 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  पुरुलिया में नदी किनारे रेत के नीचे से मिला युवती का शव, पुलिस ने शुरू की जांच पुरुलिया में नदी किनारे रेत के नीचे से मिला युवती का शव, पुलिस ने शुरू की जांच
कोलकाता । पुरुलिया के बड़ाबाजार थाना अंतर्गत सिंधरी इलाके में गुरुवार को एक युवती का शव बरामद होने से क्षेत्र...
केदारनाथ विधानसभा उप निर्वाचन के लिए कार्यक्रम की घोषणा
उमर अब्दुल्ला ने ली जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ, सुरिंदर चौधरी बने उपमुख्यमंत्री
निवेशकों की सहूलियतों में इजाफा करेगी योगी सरकार
पार्थ चटर्जी ने ही भेजी अयोग्य उम्मीदवारों की सूची : सीबीआई का दावा
डीएम ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के साथ अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण
प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर उमर अब्दुल्ला को बधाई दी