सीनियर डॉक्टर भी अनिश्चितकालीन अनशन पर, पूजा के दौरान चिकित्सा सेवाएं संकट में

By Desk
On
 सीनियर डॉक्टर भी अनिश्चितकालीन अनशन पर, पूजा के दौरान चिकित्सा सेवाएं संकट में

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में पूजा से ठीक पहले चिकित्सा सेवाओं पर संकट के बादल गहराते जा रहे हैं। सोमवार देर रात 'ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स' ने नए कार्यक्रम की घोषणा की, जिसके तहत अब वरिष्ठ डॉक्टर भी जूनियर डॉक्टरों के साथ 12 घंटे की रिले भूख हड़ताल करेंगे। संगठन ने स्पष्ट किया है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, वे हर दिन सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक अनशन करेंगे। जूनियर डॉक्टरों का अनशन पहले ही धर्मतला में चल रहा है और अब वरिष्ठ डॉक्टरों का साथ मिल जाने से यह आंदोलन और भी मजबूत हो गया है।

संगठन ने मंगलवार को अपने बयान में कहा, "हम सात अक्टूबर से अनशन शुरू कर रहे हैं और जब तक सरकार हमारी मांगों का सकारात्मक समाधान नहीं निकालती, हम प्रतिदिन 12 घंटे का रिले अनशन करेंगे।" राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टरों ने भी 12 घंटे का प्रतीकात्मक अनशन किया। इसके बाद कोलकाता में एक रैली निकाली जाएगी जिसमें सभी आंदोलनकारी शामिल होंगे।

अन्य खबरें  डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर

धर्मतला में जूनियर डॉक्टरों का अनशन 10 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा है। सोमवार को कुछ वरिष्ठ डॉक्टरों ने भी इस अनशन में शामिल होने का निर्णय लिया, जिनमें सभी आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। रात में 'ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स' ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, "हम भी इस आंदोलन का हिस्सा बनने को मजबूर हैं।"

अन्य खबरें  बांग्लादेश में आज तड़के सड़क हादसा, पांच की मौत, 27 से ज्यादा घायल

डॉक्टरों का आरोप है कि सरकार उनके आंदोलन पर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठा रही है, बल्कि पुलिस की ज्यादतियों का सामना करना पड़ रहा है। इस स्थिति में संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने जल्द ही उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो यह आंदोलन और व्यापक हो जाएगा और इसका असर राज्य भर की चिकित्सा सेवाओं पर पड़ेगा।

अन्य खबरें  जालाैन में आशा और आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन
जयपुर । अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन प्रदेश इकाई राजस्थान के तत्वावधान में 24 नवम्बर को आयोजित होने वाले दीपावली स्नेह...
दीवाली उत्सव 2024: बीकानेर में पहली बार टैलेंट को मिलेगा मंच
जीवन में कभी हताश ना हों, मैं खुद चौथे प्रयास में आईएएस बनी- यूआईटी सचिव डाॅ. अपर्णा गुप्ता
पुष्कर श्री गुरु नानक साहिब गुरुद्वारे व श्री निम्बार्क पीठ के भोग प्रसाद काे शुद्धता का सर्टिफिकेट
दस हजार आर्य विद्वान ऋषि मेले में जुटेंगे, राजस्थान और गुजरात के राज्यपाल भी हाेंगे शामिल
राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब- जल संसाधन मंत्री
बेकाबू कार खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी, 13 श्रमिक घायल