बीकानेर इंवेस्टमेंट समिट का आयाेजन तेरह नवंबर को

By Desk
On
  बीकानेर इंवेस्टमेंट समिट का आयाेजन तेरह नवंबर को

बीकानेर । जयपुर में हाेने वाली राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट से पूर्व प्रदेश के जिलों में भी इंवेस्टमेंट समिट का आयाेजन प्रस्तावित है। बीकानेर में यह समिट 13 नवंबर को लक्ष्मी निवास पैलेस में होगी। जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि की अगुवाई में इसकी तैयारियां वृहद् स्तर पर चल रही हैं। जिला कलक्टर वृष्णि जिले में निवेश करने वाले निवेशकों के संपर्क में हैं। रीको और उद्योग विभाग द्वारा उपखण्ड स्तरीय औद्योगिक क्षेत्रों में बैठकें की जा रही हैं और निवेशकों को भागीदारी के लिए आह्वान किया जा रहा है।

जिले में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अब तक 82 निवेशकों ने जिले में 1 हजार 270 करोड़ रुपये के निवेश की मंशा जाहिर की है। इससे जिले में 4 हजार 100 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा ने बताया कि जिले में सोलर, सिरेमिक, पर्यटन, एग्रो फूड, फूड, होटल एंड रिसोर्ट, कोल्ड स्टोरेज और ऊन आधारित उद्योगों से जुड़े एमओयू हुए हैं।

अन्य खबरें युवक की हत्या के बाद तनाव, छप्परपोश मकान में लगाई आग

गोदारा ने बताया कि निवेश इकाई विस्तार के लिए बीकाजी फूड द्वारा 100 करोड़, जयपुर की ओविक सोलर एलएलपी द्वारा सोलर क्षेत्र में 200 करोड़, जोधपुर के डॉ सुनील चाण्डक द्वारा 100 बेड के अस्पताल निर्माण के लिए 100 करोड़ तथा सांई वीएसएलपी बायो एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड, हैदराबाद द्वारा बायो फ्यूल उद्योग क्षेत्र में 123.33 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में और अधिक निवेशकों से संपर्क किया जाएगा। जिससे बीकानेर में ज्यादा से ज्यादा निवेश हो।

अन्य खबरें  बीकानेर के वरिष्ठ पत्रकार अशोक माथुर का निधन, मेडिकल काॅलेज काे देंगे उनकी देह

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है।...
ग्लोबल मार्केट से कमजोरी के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर
राष्ट्रपति मुर्मु आज से मॉरिटानिया की राजकीय यात्रा पर
अमेरिका ने गाजा पर इजराइल को चेताया, नेतन्याहू ने कहा-फैसला राष्ट्रीय हित के आधार पर लेंगे
कोलकाता और अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना
सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट