राइजिंग राजस्थान पर्यटन प्री-समिट

राजस्थान पर्यटन के साथ हर क्षेत्र में बनेगा नंबर एक राज्य- दिया कुमारी

On
राइजिंग राजस्थान पर्यटन प्री-समिट

राइजिंग राजस्थान पर्यटन प्री-समिट कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री एवं पर्यटन मंत्री दिया कुमारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार निवेश प्रस्तावों को धरातल पर लाकर पर्यटन में ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में राजस्थान को नंबर एक राज्य बनाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पर्यटन विभाग की ओर से नई पर्यटन नीति, नई पर्यटन यूनिट नीति, ग्रामीण पर्यटन नीति तथा फिल्म पर्यटन नीति लागू की जाएगी जिससे राजस्थान में पर्यटन के क्षेत्र में नई संभावनाएं और अवसर पैदा होंगे। पर्यटन मंत्री ने कहा कि आगामी मार्च माह में जयपुर में आईफा 2025 का ऐतिहासिक आयोजन किया जाएगा जो कि राजस्थान में पर्यटन के नये द्वार खोलेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में लगभग 142 प्रस्तावों से 14 हजार करोड का निवेश करने वाले निवेशकों का राजस्थान में स्वागत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के विजन अनुसार मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार निवेश प्रस्तावों को धरातल पर लाकर पर्यटन में ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में राजस्थान को नंबर एक राज्य बनाएगी। आज के निवेश प्रस्तावों के माध्यम से पर्यटन के क्षेत्र में 59 हजार लोगों को सीधे तौर पर रोजगार के अवसर मिलेंगे।

अन्य खबरें  राजस्थान में जमीन को व्यावसायिक और औद्योगिक उपयोग के लिए बदलना हुआ आसान

दिया कुमारी ने कहा कि आगामी 7 व 9 मार्च, 2025 को IIFA -25 का जयपुर में ऐतिहासिक आयोजन किया जाएगा जो कि राजस्थान में पर्यटन के नये द्वार खोलेगा। इस आयोजन से राजस्थान के पर्यटन नई ऊचाईयां मिलेगी। 

अन्य खबरें  भारत में हिन्दू शरणार्थियों के सुगम विस्थापन को सुदृढ़ बनाने के लिए मनाया हिन्दू आक्रोश दिवस

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में पर्यटन विभाग की ओर से नई पर्यटन नीति, नई पर्यटन यूनिट नीति, ग्रामीण पर्यटन नीति, फिल्म पर्यटन नीति लागू की जाएगी जिससे राजस्थान में पर्यटन के क्षेत्र में नई संभवनाये और अवसर पैदा करेंगे।

अन्य खबरें   सड़क हादसे में दो युवकों की मोत के बाद हंगामा

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राजस्थान में निवेश को प्रोत्साहित करने में दिन रात जुटे हैं । उन्होंने उपस्थित स्टेकहोल्डर्स से अपील की कि वे पर्यटन के क्षेत्र में राजस्थान को देश में नंबर वन और एक ग्लोबल डेस्टिनेशन बनाने के लिए काम करे। उन्होंने भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार निवेशकों के लिए सभी हर संभव सहयोग उपलब्ध करवायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन
जयपुर । अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन प्रदेश इकाई राजस्थान के तत्वावधान में 24 नवम्बर को आयोजित होने वाले दीपावली स्नेह...
दीवाली उत्सव 2024: बीकानेर में पहली बार टैलेंट को मिलेगा मंच
जीवन में कभी हताश ना हों, मैं खुद चौथे प्रयास में आईएएस बनी- यूआईटी सचिव डाॅ. अपर्णा गुप्ता
पुष्कर श्री गुरु नानक साहिब गुरुद्वारे व श्री निम्बार्क पीठ के भोग प्रसाद काे शुद्धता का सर्टिफिकेट
दस हजार आर्य विद्वान ऋषि मेले में जुटेंगे, राजस्थान और गुजरात के राज्यपाल भी हाेंगे शामिल
राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब- जल संसाधन मंत्री
बेकाबू कार खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी, 13 श्रमिक घायल