राजस्थान सरकार ने अपना इकबाल दस माह में ही खो दिया-सचिन पायलट  

On
राजस्थान सरकार ने अपना इकबाल दस माह में ही खो दिया-सचिन पायलट  

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अजमेर सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा में उम्मीद से विपरीत परिणाम आए है ।
पिछले दस साल से हरियाणा  सरकार से नाराज थे लोग,पायलट ने कहा कि हरियाणा में 9 साल बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भाजपा के केंद्र नेतृत्व ने हटाया,अगर 9 साल का कार्यकाल हरियाणा सरकार का बहुत अच्छा था तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री के पद से हटाने की जरूरत नहीं थी,वहां पर सरकार में असंतोष था, इसलिए मुख्यमंत्री खट्टर को हटाया गया और वहां के लोगों में सरकार को लेकर असंतोष था,कांग्रेस ने एकजुट होकर वहां चुनाव लड़ा, मगर वहां कोंग्रेस के अनुरूप परिणाम नही आए,हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि जीतने अनुमान, उम्मीद, सारे सर्वे, और फीडबैक जिस दिशा में थे वैसे परिणाम नही आए। हरियाणा सहित पूरे देश में सभी जानते थे कि कांग्रेस वहां अच्छे  बहुमत से सरकार बनाने वाली है। विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर शुरुआत में रुझान कांग्रेस के पक्ष में थे और कुछ घंटे बाद रुझान अलग तरीके के थे,वहीं परिणाम में भाजपा को बढ़त मिली है,इस सिलसिले में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीयो ने निर्वाचन आयोग में मतदान प्रक्रिया शिकायत हेतु ज्ञापन दिए हैं,कांग्रेसियों की शिकायत पर निर्वाचन विभाग निष्पक्ष जांच करेगा। जम्मू कश्मीर में जो गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला है वहां पर भी अड़चनें लगाई गई लेकिन लोगो समझदारी करी और सरकार बनाई।राजस्थान को लेकर कहां की ऐसा पहली बार देखा है कि किसी सरकार ने अपना इकबाल इतनी जल्दी 10-माह में खो दिया सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है यहां पर खाद बीज पानी बिजली सड़क व शिक्षा जैसे मुद्दे पर बात करनी चाहिए इन लाडू जलेबी में कुछ नहीं रखा यह सब मीडिया में ध्यान आकर्षित करने के लिए है,नेता आते जाते है लेकिन जनता परमानेंट होती है जिले का निर्णय सरकार को करना है जो भी  निर्णय सरकार ले जनता के हित में लेना चाहिए। 
पिछली सरकार ने जो भी काम  किए उसको बेहतर नही कर सकते तो उसे बंद नही करना चाहिए। सरकार को अपना हित साधने के बजाय जनता के काम  करने चाहिएं। 
उन्होंने आगे कहा कि  महाराष्ट्र और झारखंड में सीट शेयरिंग फाइनल हो चुका है,भाजपा वन नेशन वन इलेक्शन की बात करती है लेकिन चार राज्यों में चुनाव एक साथ चुनाव,चुनाव आयोग करा सके ऐसा माहौल नही बना पा रहे। यह तो कहते कुछ और करते कुछ और है लोगो को का ध्यान भटकाने के लिए करते है। पायलट ने राजस्थान उपचुनाव पर कहा की कांग्रेस पहले से तैयारी कर चुकी है और एकजुट होकर चुनाव  लड़ेगे सभी सीटों पर कांग्रेस अपनी जीत दर्ज करेगी जब कांग्रेस जनता में जायेगी तो जनता उसे वोट देगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा चुनाव परिणाम का राजस्थान में कोई असर नही होगा अलग प्रदेश है यहां के मुद्दे अलग है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है।...
ग्लोबल मार्केट से कमजोरी के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर
राष्ट्रपति मुर्मु आज से मॉरिटानिया की राजकीय यात्रा पर
अमेरिका ने गाजा पर इजराइल को चेताया, नेतन्याहू ने कहा-फैसला राष्ट्रीय हित के आधार पर लेंगे
कोलकाता और अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना
सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट