भव्य शोभायात्रा के साथ 68 वें दुर्गा पूजा महोत्सव का समापन

By Desk
On
  भव्य शोभायात्रा के साथ 68 वें दुर्गा पूजा महोत्सव का समापन

नैनीताल । माता नयना की नगरी में सर्बजनिन दुर्गा पूजा कमेटी के तत्वावधान में आयोजित हो रहे महिषासुर मर्दिनी के 68 वें दुर्गा पूजा महोत्सव का शनिवार को भव्य शोभायात्रा के साथ समापन हो गया।

शोभायात्रा में महिषासुर मर्दिनी माता दुर्गा, माता लक्ष्मी, माता सरस्वती, प्रथम पूज्य गणेश एवं उनके भाई शिव पुत्र कार्तिकेय की मूर्तियां आस्था एवं आकर्षण का केंद्र रहीं। इसके अतिरिक्त नगर के विभिन्न विद्यालयों के बच्चे नव दुर्गा व महाकाली के साथ ही भगवान राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान के अतिरिक्त रावण परिवार के रूप में नजर आये। शोभायात्रा नयना देवी मंदिर से बंगाली समुदाय में प्रचलित सिंदूर की होली के साथ प्रारंभ होकर मल्लीताल बाजार से मॉल रोड होते हुए तल्लीताल तक गयी और आखिर में मूर्तियों को नैनी सरोवर में विसर्जित किया गया।

अन्य खबरें  डीएवी स्कूल हल्द्वानी में 'रन फॉर डीएवी' मिनी मैराथन का आयोजन

लोक गायक इंदर आर्या व खुशी जोशी ने किया दर्शकों को थिरकने पर मजबूर

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के पात्रों के चयन के लिए डिमांड सर्वे जल्द पूरा करें: मुख्य सचिव

इससे पूर्व महोत्सव के तहत आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन मेहरा भी पहुंचे। इस दौरान लोकप्रिय कुमाऊनी गायक इंदर आर्य और खुशी जोशी ने गुलाबी शरारा, हे मधु, लहंगा,बोल हीरा,नथुली की डोर,मधुली,मेरो लहंगा,माठु माठु,मेरी भानुली, सवारी सवारी,ओ मैया भवानी मैया, तेरी मुरली बाजी रे,दुर्गे मैया रे,बैठ साली मोटर मा,और सूरा सूरा जैसे अपने लोकप्रिय कुमाउनी गीतों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया तथा उन्हें भी थिरकने पर मजबूर कर दिया।

अन्य खबरें  पितृ अमावस्या पर गंगा स्नान व तर्पण के लिए तीर्थनगरी में उमड़ी अपार भीड़

इसके साथ ही भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय नैनीताल, मलिक संगीत केंद्र,नवज्योति क्लब, डीएसबी परिसर और दिव्य ज्योति लोक कला विकास समिति सूखाताल के कलाकारों ने भी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

आयोजन में आयोजक संस्था के अध्यक्ष बहादुर बिष्ट,उपाध्यक्ष त्रिभुवन फर्त्याल,सचिव उमेश मिश्रा,कोषाध्यक्ष राकेश कुमार,भाष्कर बिष्ट,मुकुल जोशी,डॉली भट्टाचार्य,सीमा दास,आयुष भंडारी,मंजू बोरा,सुमन साह,हेमा नेगी,कुसुम लता सनवाल,मंजू बोरा व रश्मि राणा सहित कई अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  पुरुलिया में नदी किनारे रेत के नीचे से मिला युवती का शव, पुलिस ने शुरू की जांच पुरुलिया में नदी किनारे रेत के नीचे से मिला युवती का शव, पुलिस ने शुरू की जांच
कोलकाता । पुरुलिया के बड़ाबाजार थाना अंतर्गत सिंधरी इलाके में गुरुवार को एक युवती का शव बरामद होने से क्षेत्र...
केदारनाथ विधानसभा उप निर्वाचन के लिए कार्यक्रम की घोषणा
उमर अब्दुल्ला ने ली जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ, सुरिंदर चौधरी बने उपमुख्यमंत्री
निवेशकों की सहूलियतों में इजाफा करेगी योगी सरकार
पार्थ चटर्जी ने ही भेजी अयोग्य उम्मीदवारों की सूची : सीबीआई का दावा
डीएम ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के साथ अनुमंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण
प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर उमर अब्दुल्ला को बधाई दी