मुंबई के पांच टोल नाकों पर हल्के वाहनों के लिए टोल माफी की कैबिनेट से मंजूरी

By Desk
On
  मुंबई के पांच टोल नाकों पर हल्के वाहनों के लिए टोल माफी की कैबिनेट से मंजूरी

मुंबई । मुंबई के पांच टोलनाकों पर हल्के वाहनों के लिए टोल माफ करने का निर्णय सोमवार को मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक में लिया है। इस फैसले से राज्य सरकार की तिजोरी पर 5 हजार करोड़ का बोझ पड़ने वाला है। यह निर्णय सोमवार रात 12 बजे से लागू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आज कैबिनेट की बैठक में 20 अन्य निर्णय लिए हैं।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह निर्णय स्थाई है, इसमें चुनाव के बाद भी बदलाव नहीं होगा। कैबिनेट की बैठक में नगर विकास मंत्रालय की ओर से मुंबई के पांच टोल नाकों पर हल्के वाहनों के लिए टोल माफ करने का प्रस्ताव आया था। इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने सर्व सहमति से मंजूरी दी है। इन टोल नाकों में आनंदनगर टोल प्लाजा, दहिसर टोल प्लाजा, मुलुंड-एलबीएस टोल प्लाजा, वाशी टोल प्लाजा और ऐरोली टोल प्लाजा शामिल है। इस टोल माफी के फैसले के बाद संबंधित ठेकेदार को 5 हजार करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा। इन पांच टोल नाकों में से चार टोल नाके की अवधि 2027 तक है, जबकि एक टोल की अवधि 2029 तक है। टोल माफी के फैसले का वाहन चालकों ने स्वागत किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने धारावी पुनर्विकास के लिए मुंबई के देवनार डंपिंग ग्राउंड की 125 एकड़ जमीन देने का फैसला लिया गया है।

अन्य खबरें  पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 सेक्स स्कैंडल के आरोपित प्रज्ज्वल रेवन्ना की मां की अग्रिम जमानत रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार सेक्स स्कैंडल के आरोपित प्रज्ज्वल रेवन्ना की मां की अग्रिम जमानत रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सेक्स स्कैंडल के आरोपित जेडीएस नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को...
बांग्लादेशी युवक का होटल के बाथरूम में पाइप पर फंदे से लटका मिला शव
सर्राफा बाजार में लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ सोना, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
मणिपुर में दो गुटों के बीच गोलीबारी
शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स और निफ्टी फिसले
भारत-पाक सीमावर्ती क्षेत्र के करीब करोड़ों की हेरोइन समेत एक गिरफ्तार
ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत, एशिया में भी मिला-जुला कारोबार