संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू

By Desk
On
  संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू

बीकानेर । संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच रानी बाजार स्थित राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय परिसर में ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी अभियान’ गुरुवार को शुरू हुआ। इस दौरान भामाशाहों द्वारा विद्यालय को 125 सैट टेबल-कुर्सियां, चार अलमारियां, एक कम्प्यूटर सैट मय प्रिंटर-यूपीएस तथा बच्चों के खिलौने भेंट किए गए।

बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास की पहल पर शुरू अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिवबाड़ी महंत स्वामी विमर्शानंद और बाल संत छैल बिहारी का सान्निध्य रहा। समारोह में भामाशाह श्रीकिशन मूंधड़ा, श्याम सुंदर सोनी और सुरेन्द्र जैन मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया ने की। संतों और विधायक सहित समस्त अतिथियों ने भेंट की जाने वाली सामग्री का पूजन किया और यह सामग्री स्कूल प्राचार्य को सौंपी।

अन्य खबरें  बीकानेर के वरिष्ठ पत्रकार अशोक माथुर का निधन, मेडिकल काॅलेज काे देंगे उनकी देह

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी अभियान भामाशाहों, दानदाताओं और प्रवासी बीकानेर वासियों को जोड़ने का प्रकल्प है। जिससे वे अपनी मातृभूमि के महत्व को समझकर शहर के विकास मेंयोगदान दें। उन्होंने कहा कि चरणबद्ध तरीके से स्कूलों, अस्पतालों और अन्य संस्थानों में आधारभूत सुविधाओं के विकास का कार्य किया जाएगा।

अन्य खबरें  उपमुख्यमंत्री ने कुल्लू वासियों को दी कई करोड़ की सौगात

विधायक ने कहा कि बीकानेर भामाशाहों की नगरी है। दान-पुण्य यहां के कण-कण में विद्यमान है। उन्होंने मूंधड़ा परिवार द्वारा बनाई जा रही मेडिसिन विंग को नजीर बताया और कहा कि अभियान के तहत ऐसे सभी दानदाताओं को प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने संस्कृत भाषा के प्रोत्साहन की जरूरत बताई और कहा कि संस्कृति एवं संस्कार को बचाने के लिए संस्कृत को अपनाना जरूरी है।

अन्य खबरें  जेएलएन अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों को मिलेगा एक रुपए में भरपेट खाना

पचीसिया ने कहा कि अभियान के लिए देशभर के भामाशाहों और प्रवासी नागरिकों से संपर्क किया जा रहा है। आने वाले दिनों में सभी को बीकानेर आमंत्रित किया जाएगा तथा प्रवासी सम्मेलन का आयोजन होगा।

विद्यालय प्राचार्य डाॅ. उषा सारस्वत ने स्वागत उद्बोधन दिया। संभागीय संस्कृत शिक्षा अधिकारी डाॅ. किशन लाल उपाध्याय और महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ. महावीर प्रसाद सारस्वत ने विचार व्यक्त किए। अभियान के कार्य चिन्हीकरण प्रकोष्ठ प्रभारी राजेश चूरा ने आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन गोपाल जोशी और शकुंतला जोशी ने किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला
8 स्वयंसेवक जख्मी, कुछ संदिग्ध हिरासत में
आईपीडी टावर में मेडिकल उपकरण लगा कर 15 मंज़िल का काम करें पूरा -वैभव गालरिया
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने प्रतिष्ठित वंडरलस्ट मैगजीन के अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक !
बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल
संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू
अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' और 'खेल खेल में' का ओटीटी पर दबदबा
राधिका आप्टे ने फैंस को दी खुशखबरी, रेड कार्पेट पर बेबी बंप के साथ पहुंचीं एक्ट्रेस