बदले विंड पैटर्न ने रोकी सर्दी की चाल, फिर उछला पारा

By Desk
On
  बदले विंड पैटर्न ने रोकी सर्दी की चाल, फिर उछला पारा

जयपुर । प्रदेश में दिन में मौसम शुष्क रहने पर मौसम में गर्माहट महसूस हो रही है लेकिन पुरवाई हवा के असर से रात के तापमान में उतार चढ़ाव बना हुआ है। बुधवार रात प्रदेश के 12 जिलों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से कम मापा गया है। जबकि जयपुर समेत पश्चिमी इलाकों में अब भी दिन में पारा सामान्य से ज्यादा रहने पर मौसम का मिजाज गर्म रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार विंड पैटर्न में हो रहे आंशिक बदलाव के कारण कई जिलों में रात के तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी जयपुर में छितराए बादलों के कारण बीती रात पारा दो डिग्री बढ़कर 23.4 डिग्री सेल्सियस मापा गया है। जबकि प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय स्थल माउंटआबू में रात का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहा है। सीकर में भी रात में पारा बढ़कर 17 डिग्री सेल्सियस रहा है। अंता बारां में न्यूनतम तापमान 16.9, संगरिया 17.4, भीलवाड़ा 18.5, डबोक 18.7, चूरू 19.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

अन्य खबरें गुणवान विद्यार्थियों को सम्मान से मिलता है प्रोत्साहन – राजीव अरोड़ा

मौसम वैज्ञानिकों के आकलन के अनुसार अरब सागर में सक्रिय डीप डिप्रेशन एरिया के कारण प्रदेश में विंड पैटर्न में हुए बदलाव से दिन में मौसम में गर्माहट फिलहाल महसूस हो रही है। बादल छाए रहने पर भी अधिकांश जिलों में दिन में पारा औसत से ज्यादा रह रहा है। अगले दो तीन दिन प्रदेशभर में दिन में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि रात के तापमान में आंशिक परिवर्तन होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पश्चिमी मैदानी इलाके और बीकानेर व जयपुर संभाग में दिन में पारा सामान्य या उससे ज्यादा रहने का पूर्वानुमान है। शेखावाटी अंचल और कोटा संभाग में रात के तापमान में आंशिक गिरावट होने की संभावना है।

अन्य खबरें दो-दो प्रोफ़ेसर बेटों के होते हुए माँ अकेली अस्पताल में करवा रही इलाज !

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला
8 स्वयंसेवक जख्मी, कुछ संदिग्ध हिरासत में
आईपीडी टावर में मेडिकल उपकरण लगा कर 15 मंज़िल का काम करें पूरा -वैभव गालरिया
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने प्रतिष्ठित वंडरलस्ट मैगजीन के अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक !
बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल
संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू
अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' और 'खेल खेल में' का ओटीटी पर दबदबा
राधिका आप्टे ने फैंस को दी खुशखबरी, रेड कार्पेट पर बेबी बंप के साथ पहुंचीं एक्ट्रेस