करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत के बाद मुआवजे को लेकर धरना, देर रात हुआ समझौता

By Desk
On
  करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत के बाद मुआवजे को लेकर धरना, देर रात हुआ समझौता

अजमेर । गेगल थाना क्षेत्र के ऊंटड़ा गांव में एक निर्माणाधीन मकान में काम करने के दौरान 11 केवी बिजली लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। मजदूर की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए और बुधवार देर रात साढे़ बारह बजे समझौते के बाद मामला शांत हुआ।

नरवर के भवानीखेड़ा गांव निवासी सरदार सिंह पुत्र भिया सिंह रावत (35) ऊंटड़ा में एक निर्माणाधीन मकान में कार्य कर रहा था। बुधवार शाम चार बजे करीब आरसीसी का सरिया लेकर मकान की छत पर ले जाने के दौरान पास से गुजर रही विद्युत लाइन से सरिया टच हो गया, जिससे करंट आ गया और मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर गेगल थानाधिकारी भवानीसिंह मौके पर पहुंचे। इधर, सूचना पर ऊंटड़ा व नरवर भवानीखेड़ा के ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। भवानीखेड़ा के ग्रामीण भाजपा नेता अर्जुन सिंह रावत व जिला परिषद सदस्य श्रवण सिंह रावत के साथ मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। देर रात तक पुलिस प्रशासन द्वारा समझाइश करने के बाद ग्रामीणों ने शव लिया।

अन्य खबरें  जयपुर-कुल्लू हवाई सेवा शुरू, 56 यात्रियाें काे लेकर कुल्लू पहुंची पहली उड़ान

बताया जा रहा है कि मकान मालिक मेवात क्षेत्र का रहने वाला है और ऊटड़ा में कई वर्षों से कोयला भट्टी चलाने का कार्य करता था। ऊंटड़ा में मजदूर की मौत के मामले में जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने अजमेर डिस्कॉम के एमडी को निर्देशित कर मजदूर को उचित मुआवजे सहित अन्य सुविधाएं देने के लिए आदेश दिए। रावत ने मामले में लापरवाही पर पुलिस प्रशासन को भी कार्रवाई करने के आदेश दिए।

अन्य खबरें  बदले विंड पैटर्न ने रोकी सर्दी की चाल, फिर उछला पारा

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला
8 स्वयंसेवक जख्मी, कुछ संदिग्ध हिरासत में
आईपीडी टावर में मेडिकल उपकरण लगा कर 15 मंज़िल का काम करें पूरा -वैभव गालरिया
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने प्रतिष्ठित वंडरलस्ट मैगजीन के अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक !
बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल
संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू
अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' और 'खेल खेल में' का ओटीटी पर दबदबा
राधिका आप्टे ने फैंस को दी खुशखबरी, रेड कार्पेट पर बेबी बंप के साथ पहुंचीं एक्ट्रेस