आईपीडी टावर में मेडिकल उपकरण लगा कर 15 मंज़िल का काम करें पूरा -वैभव गालरिया

On

नगरीय विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव यूडीएच वैभव गालरिया ने जेडीए अधिकारियों के साथ आईपीडी टॉवर का दौरा कर परियोजना की प्रगति की जानकारी ली।

प्रमुख शासन सचिव यूडीएच ने बताया कि आईपीडी टॉवर के 15 मंजिल तक के ढांचा का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। उन्होंने अधिकारियों को आंतरिक साज-सज्जा का कार्य समय सीमा निर्धारित करते हुए कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

अन्य खबरें  जेएलएन अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टरों ने दूसरे दिन भी किया दो घंटे कार्य बहिष्कार

उन्होंने प्रिंसिपल मेडीकल कॉलेज को आईपीडी टॉवर में अस्पताल संचालन के लिए आवश्यक मेडिकल उपकरणों का क्रय कर स्थापित (फिक्सिंग) करने के लिए निर्देश दिए, इससे लोकार्पण के समय आईपीडी टॉवर (अस्पताल) क्रियाशील (फंक्शनल) स्थिति में हो सके। अधिकारियों को कार्डियालॉजी सेंटर का कार्य 30 नवम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। आईपीडी टॉवर के शेष स्ट्रक्चर कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिए संसाधन बढ़ाने के निर्देश दिए है।

अन्य खबरें  प्राचीन वैभव महोत्सव का आगाज: नांदशा के ऐतिहासिक स्तंभ का अनावरण

दौरे के पश्चात् प्रमुख शासन सचिव ने प्रिंसिपल मेडीकल कॉलेज कक्ष में आईपीडी टॉवर एवं कार्डियालोजी सेंटर के सफल क्रियान्वयन के लिए मेडीकल कॉलेज के डॉक्टर्स एवं जेडीए अधिकारियों की बैठक आयोजित कर आईपीडी टॉवर एवं कार्डियालोजी सेंटर के क्रियाशील (फंक्शनल) होने से पूर्व फैसिलिटी मैनेजमेंट के लिए निविदा (टेंडर) आंमत्रित करने के निर्देश दिए। इसके लिए एसएमएस मेडीकल कॉलेज की ओर से डॉ. दिनेश गौतम एवं जेडीए की ओर से निदेशक अभियांत्रिकी प्रथम देवेन्द्र गुप्ता को अधिकृत किया गया है। एसएमएस अस्पताल में बनाया जा रहा आईपीडी टावर देश का सबसे बड़ा टावर होगा। इस बिल्डिंग में आने वाले मरीजों की सुविधा के लिए 16 लिफ्ट के साथ दो मंजिल पर पार्किंग विकसित की जाएगी। इस परियोजना में 20 ऑपरेशन थिएटर, 100 ओपीडी काउंटर, दो मंजिला बेसमेंट, 1200 बेड, एयर एम्बुलेंस के लिए छत पर हेलीपेड, पहली मजिल पर संगोष्ठी कक्ष, मेडिकल साइंस गैलरी एडमिशन ब्लॉक, दूसरी मंजिल पर रेडियोलॉजी सेवा, डायग्नोस्टिक, एमआरआई सिटी स्कैन, तीसरी मजिल पर छह आईसीयू वार्ड और संबंधित सेवाएं, चौथी मजिल पर पोस्ट और प्रीआपरेटिव वार्ड, न्यूक्लियर मेडिसन, लैब एरिया साथ ही जनरल वार्ड, कॉटेज और डीलक्स रूम जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

अन्य खबरें  मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से आए दस हजार लोगों ने किया समाज से नशे को दूर करने का संकल्प

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला
8 स्वयंसेवक जख्मी, कुछ संदिग्ध हिरासत में
आईपीडी टावर में मेडिकल उपकरण लगा कर 15 मंज़िल का काम करें पूरा -वैभव गालरिया
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने प्रतिष्ठित वंडरलस्ट मैगजीन के अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक !
बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल
संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू
अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' और 'खेल खेल में' का ओटीटी पर दबदबा
राधिका आप्टे ने फैंस को दी खुशखबरी, रेड कार्पेट पर बेबी बंप के साथ पहुंचीं एक्ट्रेस