दिन में मौसम शुष्क, सुबह-शाम दिखा गुलाबी सर्दी का असर

By Desk
On
  दिन में मौसम शुष्क, सुबह-शाम दिखा गुलाबी सर्दी का असर

जयपुर । प्रदेश के उत्तर पूर्व और पूर्वी इलाकों में सक्रिय कम वायुदाब क्षेत्र का असर अब खत्म हो गया है। ऐसे में अब अधिकांश जिलों में आसमान साफ रहने वाला है और दिन के अलावा रात के तापमान में तेजी गिरावट होने पर सर्दी का जोर बढऩे के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिन प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है।

प्रदेश के शेखावाटी और हाडौती अंचल में रात के तापमान में अब तेजी से गिरावट होने लगी है। शेखावाटी के सीकर और फतेहपुर में रात में पारा 20 डिग्री सेल्सियस से भी कम रह रहा है। हालांकि प्रदेश के पश्चिमी मैदानी इलाकों में अभी गर्मी तीखे तेवर दिखा रही है। माना जा रहा है कि आगामी दिनों में पश्चिमी मैदानी इलाकों में भी दिन और रात में पारे में गिरावट होने की संभावना है। जिसके चलते फिलहाल रात में गुलाबी सर्दी की आहट लोगों को महसूस हो सकेगी। पिछले 24 घंटे में श्रीगंगानगर में सर्वाधिक 39.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान मापा गया जबकि प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंटआबू में दिन के तापमान में पारा 2.6 डिग्री गिरकर 25 डिग्री सेल्सियस रहा। बीती रात माउंटआबू में रात के तापमान में सर्वाधिक तीन डिग्री की गिरावट हुई और पारा 15 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जबकि सीकर जिले में रात के तापमान में पारा 15.5 डिग्री दर्ज किया गया जो मैदानी इलाकों में सबसे कम रहा।

अन्य खबरें  नैतिक मूल्यों की ज्योति बाल निबंध संग्रह का शिक्षा मंत्री ने किया विमोचन

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आगामी दिनों में मौसम के मिजाज में बड़े बदलाव के फिलहाल कोई आसार नहीं है। आगामी दिनों में दिन और रात के तापमान में आंशिक गिरावट होने की संभावना है वहीं अधिकांश जिलों में मौसम शुष्क रहने वाला है। आसमान साफ रहने व तेज गति से पुरवाई हवाएं चलने पर रात के तापमान में और अधिक तेजी से गिरावट होने पर गुलाबी सर्दी का जोर बढ़ने का पूर्वानुमान है।

अन्य खबरें  फर्जी कागजात बनाकर बसे बांग्लादेशियों को शरण देने वालों पर कार्रवाई की मांग

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन
जयपुर । अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन प्रदेश इकाई राजस्थान के तत्वावधान में 24 नवम्बर को आयोजित होने वाले दीपावली स्नेह...
दीवाली उत्सव 2024: बीकानेर में पहली बार टैलेंट को मिलेगा मंच
जीवन में कभी हताश ना हों, मैं खुद चौथे प्रयास में आईएएस बनी- यूआईटी सचिव डाॅ. अपर्णा गुप्ता
पुष्कर श्री गुरु नानक साहिब गुरुद्वारे व श्री निम्बार्क पीठ के भोग प्रसाद काे शुद्धता का सर्टिफिकेट
दस हजार आर्य विद्वान ऋषि मेले में जुटेंगे, राजस्थान और गुजरात के राज्यपाल भी हाेंगे शामिल
राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब- जल संसाधन मंत्री
बेकाबू कार खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी, 13 श्रमिक घायल