राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब- जल संसाधन मंत्री

By Desk
On
   राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब- जल संसाधन मंत्री

अजमेर । राजस्थान के जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत ने कहा कि देश की राजस्थान सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने शिक्षित और अशिक्षित दोनों ही वर्ग के युवाओं को रोजगार देने का काम किया है। राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब है। पिछली कांग्रेस सरकार ने युवाओं और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनके समय में आए दिन पेपर लीक होते रहे। हजारों युवाओं का भविष्य बर्बाद किया जाता रहा। भाजपा सरकार ने सबसे पहले पेपर लीक पर रोक लगाई और पेपर लीक करने वालों को हवालात की हवा खिलाई।

जल संसाधन मंत्री बुधवार को अजमेर में भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि भाजपा की भजनलाल सरकार में पेपर लीक करने वाली छोटी से छोटी मछली ही नहीं बड़े बड़े मगरमच्छ भी पकड़ में आ रहे हैं।

अन्य खबरें  फर्जी कागजात बनाकर बसे बांग्लादेशियों को शरण देने वालों पर कार्रवाई की मांग

उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार में 17 भर्ती परीक्षा हुई और सभी में पेपर लीक हुए। आठ परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया। इससे 50 हजार से अधिक युवाओं के भविष्य दाव पर लग गए। भजनलाल सरकार आने पर पहले साल एक लाख नौकरियां देने की घोषणा की और यह आंकड़ा दिसंबर तक छू लेने के करीब है। उन्होंने बताया बहुत सी परीक्षाओं के परिणाम जारी होना शेष है वहीं बहुत सी परीक्षाओं के विज्ञापन जारी होने वाले हैं। रावत ने बताया कि राजस्थान सरकार ने दूसरा बड़ा काम भर्ती परीक्षाओं का कलेण्डर जारी करने का किया है। यह कार्य अभूतपूर्व है।

अन्य खबरें  विजयादशमी पर आरएसएस ने अजमेर में निकाला पथ संचलन

सब इंस्पेटर भर्ती परीक्षा रद्द करने के सवाल पर मंत्री रावत ने कहा कि सरकार ने इस संबंध में कमेटी बनाई है। कमेटी उस पर काम कर रही है। जल्दी इस पर सरकार निर्णय लेगी।

अन्य खबरें  समूह में महिलाएं बना रही है प्रतिदिन पांच हजार दीपक

जल संसाधन मंत्री ने कहा कि भजनलाल सरकार का पहला मानसून अच्छा रहा। आगे भी रहेगा। उन्होंने बताया कि ईआरसीपी में 21 जिलों के लिए महत्वपूर्ण प्रावधान हैं। यह योजना कुछ दिनों में सामने आने वाली है। प्रधानमंत्री से समय मांगा गया है। राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच में वर्षों से एमओयू और डीपीआर बनाने का जो विवाद था वह समाप्त हो गया है। दोनों सरकारों के बीच डीपीआर केंद्रीय जल आयोग को सौंप दी है। 9 हजार 600 करोड़ के टेंडर और वर्क आर्डर भी जारी कर दिए हैं। इस योजना में अजमेर जिले को भी ऐतिहासिक लाभ मिलेगा। अजमेर के लिए दो साल का पानी रिजर्व रह सके ऐसा रिजर्व वर्ड बनाया जाएगा। इस कार्य पर करोड़ों की राशि खर्च होगी।

प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि सक्रिय सदस्यता अभियान में अजमेर अपेक्षा से अधिक सदस्य बना चुका है। साधारण सदस्य की प्रक्रिया प्रारंभ है। एक लाख 33 हजार सक्रिय सदस्य बने हैं। सक्रिय सदस्यता का जो आंकड़ा है वह अजमेर शहर पूरा करेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा एकजुटता के साथ काम कर रही है। सरकार ने जो भी काम किया है संगठन उसे नीचे तक पहुंचाने का काम कर रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन
जयपुर । अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन प्रदेश इकाई राजस्थान के तत्वावधान में 24 नवम्बर को आयोजित होने वाले दीपावली स्नेह...
दीवाली उत्सव 2024: बीकानेर में पहली बार टैलेंट को मिलेगा मंच
जीवन में कभी हताश ना हों, मैं खुद चौथे प्रयास में आईएएस बनी- यूआईटी सचिव डाॅ. अपर्णा गुप्ता
पुष्कर श्री गुरु नानक साहिब गुरुद्वारे व श्री निम्बार्क पीठ के भोग प्रसाद काे शुद्धता का सर्टिफिकेट
दस हजार आर्य विद्वान ऋषि मेले में जुटेंगे, राजस्थान और गुजरात के राज्यपाल भी हाेंगे शामिल
राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब- जल संसाधन मंत्री
बेकाबू कार खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी, 13 श्रमिक घायल