कम्प्यूटर ऑपरेटरों की हड़ताल से कामकाज पर लगा ब्रेक, लोग परेशान

By Desk
On
  कम्प्यूटर ऑपरेटरों की हड़ताल से कामकाज पर लगा ब्रेक, लोग परेशान

फतेहाबाद । कम्प्यूटर प्रोफेशनल यूनियन के प्रदेशव्यापी हड़ताल के आह्वान के चलते सोमवार को फतेहाबाद के सरकारी विभागों में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर हड़ताल पर रहे। कम्प्यूटर ऑपरेटरों की हड़ताल का लघु सचिवालय स्थित दफ्तरों में काफी असर देखने को मिला। हड़ताल के कारण यहां सारा कामकाज ठप रहा। इसके चलते ई-दिशा केंद्र पूरी तरह खाली रहा।

हड़ताल के कारण ई-दिशा केंद्र में लाइसेंस बनाने, फर्द जारी करने व अन्य दस्तावेज संबंधी सभी कार्य ठप रहे। सप्ताह का पहला दिन होने के कारण लोगों की भीड़ रही। लोग ई-दिशा केंद्र पहुंचे, लेकिन उन्हें वापस लौटना पड़ा। लोगों ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन को पहले ही व्यवस्था कर देनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। कम्प्यूटर प्रोफेशनल यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष सुखविन्द्र सिंह व जिला अध्यक्ष देवीलाल ने बताया कि कम्प्यूटर प्रोफेशनल यूनियन पिछले काफी समय से अपनी मांगों को लेकर लगातार संघर्ष कर रही है।

अन्य खबरें  ग्वालियरः मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज देवराज हॉस्पिटल का करेंगे उद्घाटन

11 सितम्बर 2019 को भारतीय मजदूर संघ के साथ तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सेवा नियमों को सैद्धांतिक मंजूरी मिलने के बाद अब 4 साल से इस पर कोई काम नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि उनकी मांग है कि डीआईटीएस को केन्द्रीकृत किया जाए तथा बजट का प्रावधान किया जाए। सभी कार्यरत कर्मचारियों के लिए पद सृजित किए जाएं। एचकेआरएनएल में भेजे गए सभी कर्मचारियों को वापस डीआईटीएस में समायोजित किया जाए। 58 वर्ष तक सेवा सुरक्षा प्रदान की जाए, लेकिन सरकार उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रही है। इसलिए यह हड़ताल की जा रही है। अगर जल्द ही उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो हड़ताल लंबी चल सकती है। फतेहाबाद के अलावा रतिया व टोहाना के ई-दिशा केंद्रों में भी कामकाज ठप रहा। लोग काम करवाने के लिए आए, लेकिन कोई कर्मचारी न होने के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा।

अन्य खबरें  मप्रः मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विजयादशमी पर किया शस्त्र पूजन

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 सेक्स स्कैंडल के आरोपित प्रज्ज्वल रेवन्ना की मां की अग्रिम जमानत रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार सेक्स स्कैंडल के आरोपित प्रज्ज्वल रेवन्ना की मां की अग्रिम जमानत रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सेक्स स्कैंडल के आरोपित जेडीएस नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को...
बांग्लादेशी युवक का होटल के बाथरूम में पाइप पर फंदे से लटका मिला शव
सर्राफा बाजार में लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ सोना, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
मणिपुर में दो गुटों के बीच गोलीबारी
शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स और निफ्टी फिसले
भारत-पाक सीमावर्ती क्षेत्र के करीब करोड़ों की हेरोइन समेत एक गिरफ्तार
ग्लोबल मार्केट से मिले-जुले संकेत, एशिया में भी मिला-जुला कारोबार