आरजी कर पीड़िता ने दवाओं की खराब गुणवत्ता को लेकर संदीप से की थी शिकायतें, सहपाठियों ने किया था सचेत

By Desk
On
  आरजी कर पीड़िता ने दवाओं की खराब गुणवत्ता को लेकर संदीप से की थी शिकायतें, सहपाठियों ने किया था सचेत

कोलकाता । आरजी कर अस्पताल में महिला जूनियर डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले की जांच जारी है। वारदात को लेकर 43 दिनों तक विरोध प्रदर्शन के बाद जूनियर डॉक्टर आज शनिवार से इमरजेंसी सेवाओं में काम पर लौट आए हैं। इस बीच सीबीआई जांच में पता चला है कि पीड़िता ने अस्पताल में दवाओं की गुणवत्ता को लेकर प्रिंसिपल संदीप घोष से शिकायतें की थी। इसके बाद उसके सहकर्मियों ने उसे सचेत किया था लेकिन फिर भी वह भ्रष्टाचार को लेकर आवाज उठा रही थी। सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या इसी वजह से उसे मौत के घाट उतारा गया? हालांकि केंद्रीय एजेंसी ने इस बारे में फिलहाल विस्तार से नहीं बताया है।

डॉक्टरों का कहना था कि सर्जरी के बाद दी जा रही एंटीबायोटिक दवाइयां प्रभावी नहीं हो रहीं, जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा पैदा हो रहा है। कुछ मामलों में तो ऑपरेशन सफल होने के बावजूद मरीजों की जान चली गई। शिकायतों के बावजूद, इन मामलों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अन्य खबरें  हम सभी को हिन्दी भाषा पर होना चाहिए गर्व: विक्रमादित्य सिंह

चिकित्सकों का कहना है कि सर्जरी के बाद दी जा रही एंटीबायोटिक दवाइयां अपना काम नहीं कर रही हैं। एक शल्य चिकित्सक ने कहा, “बहुत से मामलों में, घाव साफ करने वाला तरल पदार्थ सिर्फ रंगीन पानी जैसा होता है, जो संक्रमण को कम करने के बजाय बढ़ा देता है। ऐसे कई मरीजों को हमने खो दिया, जो ऑपरेशन के बाद ठीक हो सकते थे।”

अन्य खबरें  "मैन मेड बाढ़", बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने निकलीं सीएम ने केंद्र पर साधा निशाना

बच्चों के इलाज में भी दवाइयों की प्रभावशीलता को लेकर शिकायतें आई हैं। बच्चों के विभाग के कुछ चिकित्सकों ने भी अस्पताल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया था कि कई बच्चों को दवाइयों के असर न करने के कारण नहीं बचाया जा सका है। लेकिन इसके बावजूद कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

अन्य खबरें  जम्मू-कश्मीर में सुबह नौ बजे तक 11.11 प्रतिशत मतदान

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भारत और अमेरिका की सेनाओं के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास युद्ध अभ्यास-24 का समापन भारत और अमेरिका की सेनाओं के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास युद्ध अभ्यास-24 का समापन
जयपुर । भारत और अमेरिका की सेनाओं के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास युद्ध अभ्यास-24 का समापन समारोह महाजन फील्ड फायरिंग...
हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देकर बुजुर्ग से ठगे दस लाख
व्यापारी को सोना सस्ता दिलाने के नाम पर सत्रह लाख रुपये की ठगी
राजस्थान के सूचना प्रौद्योगिकी नवाचारों को अपनाएगी बिहार सरकार
जयपुर पुलिस कमिश्नर ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश
केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का हो प्रभावी क्रियान्वयन- राज्यपाल
मानसून की ट्रफ लाइन का यू-टर्न, 27 से तक बरसात शुरू होने की संभावना