विराट कोहली का खराब फार्म जारी, आठ साल के निचले स्तर पर पहुंचा टेस्ट औसत

By Desk
On
  विराट कोहली का खराब फार्म जारी, आठ साल के निचले स्तर पर पहुंचा टेस्ट औसत

नई दिल्ली । भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का सबसे लंबे प्रारूप में खराब फॉर्म जारी रहा और वह चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे।

टेस्ट की दोनों पारियों में कोहली ने 6 और 17 रन का खराब स्कोर बनाया। पहली पारी में उन्होंने हसन महमूद की ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को खेला, जबकि दूसरी पारी में वे गलत एलबीडब्ल्यू आउट के फैसले का शिकार हो गए। उन्होंने रिव्यू नहीं लिया, हालांकि रिप्ले में साफ दिख रहा था, गेंद बल्ले से लगने के बाद पैड पर लगी।

अन्य खबरें  महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान

विराट इस साल सभी प्रारूपों में खराब फॉर्म में हैं। इस साल 15 मैचों और 17 पारियों में उन्होंने 18.76 की औसत से सिर्फ 319 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम सिर्फ एक अर्धशतक है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल के दौरान 76 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। अब टेस्ट में विराट का औसत आठ साल के निचले स्तर पर है। 114 टेस्ट मैचों में उन्होंने 193 पारियों में 48.74 की औसत से 8,871 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक और 30 अर्द्धशतक शामिल हैं। पिछली बार उनका औसत इससे कम नवंबर 2016 में था, जब उनका औसत 48.28 था।

अन्य खबरें  एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024: भारत का अजेय क्रम बरकरार, पाकिस्तान को 2-1 से हराया

2020 का दौर सफेद जर्सी में विराट के लिए अच्छा नहीं रहा है। 2020 की शुरुआत से खेले गए 30 टेस्ट मैचों में उन्होंने 52 पारियों में सिर्फ दो शतक और आठ अर्द्धशतक के साथ सिर्फ 32.72 की औसत से सिर्फ 1,669 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 186 है।

अन्य खबरें  मुख्यमंत्री के साथ वार्ता विफल होने के बाद रातभर हुई बारिश के बीच नारेबाजी

2023-25 ​​आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र के दौरान पांच टेस्ट और आठ पारियों में, विराट ने एक शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 49.00 की औसत से 392 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 121 है। अपना पहला डब्ल्यूटीसी खिताब हासिल करने के लिए, भारत को निस्संदेह बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाले मैचों में विराट की जरूरत होगी, जो यह निर्धारित करेगा कि वे डब्ल्यूटीसी फाइनल की हैट्रिक बना पाएंगे या नहीं, क्योंकि खिताबी मुकाबले में अब तक उन्हें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है। 

 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  त्वरित व संतुष्टिपरक हो लोगों की समस्याओं का समाधान : मुख्यमंत्री त्वरित व संतुष्टिपरक हो लोगों की समस्याओं का समाधान : मुख्यमंत्री
गोरखपुर । गोरखपुर प्रवास के दौरान जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात करना और उनकी समस्याएं जानकर निस्तारण कराना मुख्यमंत्री...
इबल इंजन की सरकार में भी केन्द्र कर रही बिहार की हकमारी : मुकेश झा
भारत और अमेरिका की सेनाओं के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास युद्ध अभ्यास-24 का समापन
हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देकर बुजुर्ग से ठगे दस लाख
व्यापारी को सोना सस्ता दिलाने के नाम पर सत्रह लाख रुपये की ठगी
राजस्थान के सूचना प्रौद्योगिकी नवाचारों को अपनाएगी बिहार सरकार
जयपुर पुलिस कमिश्नर ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश