IAS और कोटा संभागीय आयुक्त राजेंद्र विजय के ठिकानों पर एसीबी का छापा

आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला

On
IAS और कोटा संभागीय आयुक्त राजेंद्र विजय के ठिकानों पर एसीबी का छापा

राज्य सरकार ने किया राजेंद्र विजय को एपीओ 

आईएएस और कोटा संभाग के संभागीय आयुक्त राजेंद्र विजय के ठिकानों पर एसीबी की रेड हुई है। आईएएस राजेंद्र विजय मूल रूप से दौसा जिले के दुब्बी गांव के रहने वाले हैं। एसीबी की टीम ने बुधवार 2 अक्टूबर की अल सुबह घर में दबिश दी। एसीबी की ओर से मिली सूचना के मुताबिक जयपुर, दौसा और कोटा स्थित ठिकानों पर एसीबी की कार्रवाई चल रही है। दौसा स्थित उनके पैतृक निवास पर परिवार का कोई भी सदस्य घर पर नहीं मिला। ऐसे में एसीबी वहां सर्च की कार्रवाई नहीं कर पाई है। एसीबी ने उनके मकान को सील कर दिया है।

वहीं अचानक हुई आय अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई के बाद राज्य सरकार ने राजेंद्र विजय को एपीओ कर दिया है।

अन्य खबरें  राज्यपाल बागडे की तेलंगाना के राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात

आईएएस राजेंद्र विजय कोटा जिले के संभागीय आयुक्त हैं और फिलहाल में कोटा के सर्किट हाउस में ही रह रहे हैं। ऐसे में एसीबी के सीनियर अधिकारी सर्किट हाउस पहुंचे हैं और सुबह 6 बजे से उनसे पूछताछ कर रहे हैं। एसीबी की एक टीम संभागीय आयुक्त के दफ्तर में भी मौजूद है। कार्यालय खुलने के समय से तीन घंटे पहले ही एसीबी ने संभागीय आयुक्त का दफ्तर खोला और सर्च की कार्रवाई शुरू की है। कोटा में उन्हें सिविल लाइंस का बंगला नंबर KR-4 अलॉट हो चुका है लेकिन अभी तक वे इस बंगले में शिफ्ट नहीं हुए हैं।
आईएएस राजेंद्र विजय प्रमोटी आईएएस हैं। उन्हें वर्ष 2010 का बैच मिला है। 7 दिन पहले ही 25 सितंबर को उन्होंने कोटा संभागीय आयुक्त का पदभार ग्रहण किया था। 17 दिन पहले उनका ट्रांसफर राजस्थान शहरी पेयजल सीवरेज एवं अवसंरचना निगम लिमिटेड में कार्यकारी निदेशक के पद पर किया गया था लेकिन 22 सितंबर को जारी ट्रांसफर लिस्ट में उन्हें कोटा का संभागीय आयुक्त बना दिया था। इससे पहले वे करीब 8 महीने तक नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी रहे !

अन्य खबरें  राजस्थान में बुधवार से बदल जाएगा स्कूलों का समय

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है।...
ग्लोबल मार्केट से कमजोरी के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर
राष्ट्रपति मुर्मु आज से मॉरिटानिया की राजकीय यात्रा पर
अमेरिका ने गाजा पर इजराइल को चेताया, नेतन्याहू ने कहा-फैसला राष्ट्रीय हित के आधार पर लेंगे
कोलकाता और अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना
सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट