मुख्यमंत्री ने एम्स सेटेलाइट सेंटर किच्छा का किया निरीक्षण

By Desk
On
  मुख्यमंत्री ने एम्स सेटेलाइट सेंटर किच्छा का किया निरीक्षण

रुद्रपुर । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को किच्छा के खुरपिया फार्म में निर्माणाधीन एम्स सैटेलाइट सेन्टर का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था एवं सीपीडब्लूडी के इंजीनियरों से निर्माण कार्य की जानकारियां ली।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के मानकों के अनुसार किच्छा में 100 एकड़ भूमि में 351 करोड़ की लागत से 280 बैड का प्री-फैब्रिकेटेड एम्स चिकित्सालय बनाया जा रहा है, जिसमें अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित आईसीयू, ओपीडी, आईपीडी, नर्सिंग हॉस्टल, आवासीय भवन आदि बनायें जाएंगे।

अन्य खबरें  जेपी नड्डा का कोलकाता में सांस्कृतिक दौरा, बेलूर मठ में की पूजा

कार्यदायी संस्था के प्रबंधक ने मुख्यमंत्री को बताया कि एम्स का चाहरदीवारी का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है, साथ ही अन्य कार्य भी तेजी से किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि एम्स में सड़क किनारों पर पौधारोपण कराने के साथ ही उचित ड्रेनैज व्यवस्था भी रखी गयी है। कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि एम्स का निर्माण 2025 तक पूर्ण कर लिया जायेगा।

अन्य खबरें  योगी सरकार और नाबार्ड के सहयोग से कठिया गेहूं के उत्पादकों को मिलेगा प्रोत्साहन

मुख्यमंत्री ने एम्स के निरीक्षण के दौरान कार्य कर रहे श्रमिकों से भी वार्ता की व उनकी समस्या भी जानी। मुख्यमंत्री ने कहा कि किच्छा में एम्स बन जाने पर यहां के मरीजो को उपचार हेतु बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सभी सुविधाएं एक छत के नीचे एक ही चिकित्सालय में मिलेगी। उन्होने कहा कि एम्स उत्तराखंड के लिए बहुत बड़ी सौगात है। इसके लिए उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर एम्स परिसर में पौधरोपण भी किया।

अन्य खबरें  पार्थ चटर्जी ने ही भेजी अयोग्य उम्मीदवारों की सूची : सीबीआई का दावा

निरीक्षण के दौरान सांसद अजय भट्ट, रुद्रपुर विधायक शिव अरोरा, किच्छा विधायक तिलकराज बेहड़, जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार, ब्लाक प्रमुख ममता जल्होत्रा, दर्जा मंत्री अनिल कपूर डब्बू, उत्तम दत्ता, पूर्व विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा, डॉ. शैलेन्द्र मोहन सिंघल, निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह, जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, गुंजन सुखीजा, प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, महामंत्री अमित नारंग, मण्डलायुक्त दीपक रावत, जिलाधिकारी उदयराज सिंह, एसएसपी मणिकांत मिश्रा, सीडीओ मनीष कुमार आदि उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन दीपावली स्नेह मिलन, सम्मान समारोह एवं अन्नकूट महोत्सव 24 नवम्बर काे, पोस्टर विमोचन
जयपुर । अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन प्रदेश इकाई राजस्थान के तत्वावधान में 24 नवम्बर को आयोजित होने वाले दीपावली स्नेह...
दीवाली उत्सव 2024: बीकानेर में पहली बार टैलेंट को मिलेगा मंच
जीवन में कभी हताश ना हों, मैं खुद चौथे प्रयास में आईएएस बनी- यूआईटी सचिव डाॅ. अपर्णा गुप्ता
पुष्कर श्री गुरु नानक साहिब गुरुद्वारे व श्री निम्बार्क पीठ के भोग प्रसाद काे शुद्धता का सर्टिफिकेट
दस हजार आर्य विद्वान ऋषि मेले में जुटेंगे, राजस्थान और गुजरात के राज्यपाल भी हाेंगे शामिल
राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब- जल संसाधन मंत्री
बेकाबू कार खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी, 13 श्रमिक घायल