नवाचार: विधानसभा के वीडियो अंश ऑनलाइन उपलब्ध होंगे-देवनानी

By Desk
On
  नवाचार: विधानसभा के वीडियो अंश ऑनलाइन उपलब्ध होंगे-देवनानी

जयपुर । राजस्थान विधान सभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है कि सत्र के दौरान सदन में विधायकगण के उद्बोधनों के वीडियो अंश अब अगले दिन ऑनलाइन उपलब्ध कराये जायेंगे। राजस्थान विधानसभा के इतिहास में वीडियो अंश पहली बार ऑनलाइन उपलब्ध कराये जायेंगे। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की पहल पर यह व्यवस्था राजस्थान विधानसभा में पहली बार लागू हुई है।

अध्यक्ष देवनानी ने सोलहवीं विधानसभा के द्वितीय सत्र में इस नवाचार की जानकारी देते हुए सदन को अवगत कराया कि इस पहल से विधायकगण के साथ ही उनके क्षेत्र के लोग व प्रदेशवासी क्षेत्रीय विधायक की सदन में सक्रियता से परिचित हो सकेंगे।

अन्य खबरें  बीकानेर के वरिष्ठ पत्रकार अशोक माथुर का निधन, मेडिकल काॅलेज काे देंगे उनकी देह

देवनानी ने बताया कि विधानसभा सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही की ऑनलाइन व्यवस्था है। सदन में विधायकगण के उद्बोधन के दौरान वीडियो अंश दिये जाने की व्यवस्था भी है। अभी तक विधायकगण को उनके उदबोधनों के वीडियो अंश सत्र समाप्ति के पश्चात उपलब्ध कराये जाते थे। अध्यक्ष देवनानी ने बताया कि वर्तमान में बदलते परिवेश में डिजिटल मीडिया के महत्व को देखते हुए सदन में संबंधित विधायकगण के उदबोधन के अंश अब एक दिन पश्चात उपलब्ध करवाये जायेंगे ताकि जन-जन को विधायकगण की सदन में सक्रियता की जानकारी मिल सकें। देवनानी ने यह निर्णय वर्तमान की आवश्यकता को देखते हुए लिया है। विधानसभा में अध्यक्ष देवनानी की सोच और उनकी पहल से यह सम्भव हुआ है।

अन्य खबरें  प्राचीन वैभव महोत्सव का आगाज: नांदशा के ऐतिहासिक स्तंभ का अनावरण

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि विधायकगण को उनके द्वारा सदन में दिये जाने वाले उदबोधनों के वीडियों अंश जो वर्तमान में सत्र की समाप्ति पर पैन ड्राइव के माध्यम से उपलब्ध कराये जाते थे, अब उन्हें राजस्थान विधानसभा की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवश्यक नियमानुकुल एडिटिंग करके एक दिवस पश्चात उपलब्ध करवाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि वीडियो अंश उपलब्ध कराये जाने वाली यह नवीन व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है।

अन्य खबरें PWD वृत्त शहर जयपुर के सीटी डिविजन सेकंड में वर्क ऑर्डरों की तारीखें निकलने के बाद बैक डेट में बन रहे बिल !

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सलमान खान को फिर धमकी- 5 करोड़ दो वर्ना हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर होगी सलमान खान को फिर धमकी- 5 करोड़ दो वर्ना हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर होगी
मुंबई । फिल्म अभिनेता सलमान खान को फिर से जान से मारने की धमकी मिली है। मुंबई ट्रैफिक पुलिस के...
अमेरिकी जस्टिस डिपार्टमेंट का आरोप- रॉ अधिकारी ने रची थी खालिस्तानी अलगाववादी पन्नू की हत्या की साजिश
राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला
आईपीडी टावर में मेडिकल उपकरण लगा कर 15 मंज़िल का काम करें पूरा -वैभव गालरिया
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने प्रतिष्ठित वंडरलस्ट मैगजीन के अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक !
बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल
संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू