उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया नेशनल महिला फुटबॉल चैंपियनशिप का आग़ाज़

हार-जीत नही खेल भावना मायने रखती है – दिया कुमारी

On
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया नेशनल महिला फुटबॉल चैंपियनशिप का आग़ाज़

एसएमएस के बाद अब विद्याधर नगर स्टेडियम जयपुर में खेल-हब के रूप में हो रहा है विकसित

जयपुर –उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने आज विद्याधर नगर स्टेडियम में नवनिर्मित एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल मैदान का उद्घाटन किया और 29वीं सीनियर महिला फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप – राजमाता जीजाबाई ट्रॉफी 2024-25 का आगाज किया। राजस्थान फुटबॉल संघ के तत्वाधान में सीनियर महिला फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन विद्याधर नगर स्टेडियम के नवनिर्मित एस्ट्रो-टर्फ फुटबॉल मैदान पर 6 से 17 अक्टूबर तक किया जा रहा है।

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने फीता काटकर टूर्नामेंट की शुरुआत की और मैच शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ और राजस्थान की टीमों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने पहले किक से साथ टूर्नामेंट के पहले मैच की आधिकारिक शुरुआत की। इस मौके पर खेल सचिव नीरज पवन भी मौजूद थे।

अन्य खबरें हुडको से आरटीडीसी के 415 करोड़ के करार से राजस्थान में पर्यटन विकास को गति मिलेगी-दिया कुमारी

ce580f75-a3b1-4ff6-a910-c17c6f4908b4

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा है कि उनका लक्ष्य विद्याधर नगर स्टेडियम को वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाना है। विद्याधर नगर स्टेडियम का फुटबॉल मैदान अब फीफा से मान्यता प्राप्त है। उन्होंने कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम के बाद अब विद्याधर नगर स्टेडियम राजधानी में खेल-हब के रूप विकसित हो रहा है।
 

इस प्रतियोगिता में पूरे देश से प्रतियोगिता में आठ टीमें हिस्सा ले रही है और कुल 12 मैचों का आयोजन किया जायेगा। राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन को चैंपियनशिप के ग्रुप डी और ई के मैचों क आयोजित करने की ज़िम्मेदारी मिली है। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बीच खेला गया।

946a2503-8f94-47c0-9a76-faaf1765be68

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से हमारे समाज में खेल भावना को बढ़ावा मिलेगा और युवा खिलाडियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच मिलेगा। मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देती हूं और आशा करती हूं की यह प्रतियोगिता अनुशासन, कड़ी मेहनत और खेल भावना के नए आयाम स्थापित करेगा।

इस अवसर पर युवा एवं खेल विभाग के सचिव श्री नीरज के पवन जी, सीजीएसटी कमिश्नर श्री सुमित कुमार यादव जी, राजस्थान फुटबाल एसोसिएशन की अध्यक्षा श्रीमती रोशनी टांक जी, एसोसिएशन के सचिव श्री दिलीप सिंह जी आदि मौजूद थे। 

d081a5fe-eda0-488b-8498-3d96e1f5cecf

*विद्याधर नगर स्टेडियम बना स्पोर्ट्स हब*
विद्याधर नगर स्टेडियम में 10 खेलो - बास्केटबॉल, कबड्डी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन, 400 मीटर एथलेटिक्स, हैंडबॉल, इंडोर स्टेडियम, टेनिस, कोर्ट के लिए सुविधाएं विकसित की गयी है। फुटबॉल का एस्ट्रो टर्फ मैदान एवं एथलेटिक्स के लिए सिंथेटिक ट्रैक तैयार करने में राज्य सरकार ने करीब 13 करोड़ रुपए खर्च किये है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है।...
ग्लोबल मार्केट से कमजोरी के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर
राष्ट्रपति मुर्मु आज से मॉरिटानिया की राजकीय यात्रा पर
अमेरिका ने गाजा पर इजराइल को चेताया, नेतन्याहू ने कहा-फैसला राष्ट्रीय हित के आधार पर लेंगे
कोलकाता और अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना
सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट