पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के आखरी दिनों के दौरान भी हल्की बारिश की संभावना

By Desk
On
  पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के आखरी दिनों के दौरान भी हल्की बारिश की संभावना

कोलकाता । कोलकाता और इसके आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है, और कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 33˚C और न्यूनतम तापमान 27˚C के आसपास रहेगा।

शनिवार सुबह की मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोलकाता में कोई बारिश दर्ज नहीं की गई है। हालांकि, नमी का स्तर अधिकतम 91 फीसदी और न्यूनतम 64 फीसदी तक रहने की संभावना है, जो आने वाले समय में हल्की बारिश की ओर संकेत करता है। मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान 33.5˚C और न्यूनतम तापमान 28.3˚C दर्ज किया है, जो सामान्य से थोड़ा अधिक है।

अन्य खबरें  जब स्वान प्रेम की वजह से रतन टाटा ने रद्द कर दिया था इंग्लैंड के शाही कार्यक्रम का दौरा

दुर्गा पूजा के प्रमुख त्योहार के चलते राज्य भर में दुर्गा पूजा का अंतिम भ्रमण चल रहा है, लेकिन हल्की बारिश की संभावना ने आयोजकों और श्रद्धालुओं को चिंतित कर दिया है।

अन्य खबरें पुनीत सुपरस्टार ने शांतनु नायडू पर लगाए गए गंभीर आरोप

हुगली, हावड़ा, और उत्तर 24 परगना जिलों में भी कोलकाता जैसा मौसम रहने की उम्मीद है, जहां आंशिक बादल और छिटपुट बारिश हो सकती है। इन जिलों में पूजा पंडालों के निर्माण और अन्य तैयारियों पर इसका हल्का प्रभाव पड़ सकता है।

अन्य खबरें  महाअष्टमी पर विंध्यधाम में आस्था का संगम, भक्तों ने किया महागौरी का दर्शन

दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, और पश्चिम मेदिनीपुर जैसे जिलों में बारिश की संभावना थोड़ी कम है, लेकिन हवा में नमी का स्तर अधिक रहने से लोग उमस महसूस कर सकते हैं।

दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी जैसे उत्तर बंगाल के जिलों में मौसम अपेक्षाकृत ठंडा रहेगा, और यहां बारिश की संभावना काफी कम है। पहाड़ी इलाकों में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मौसम अनुकूल रहेगा।

वहीं, मुर्शिदाबाद और मालदा जैसे जिलों में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, और हल्की फुहारें गिर सकती हैं। इन जिलों में भी दुर्गा पूजा के आयोजनों पर बारिश का सीमित प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है।...
ग्लोबल मार्केट से कमजोरी के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर
राष्ट्रपति मुर्मु आज से मॉरिटानिया की राजकीय यात्रा पर
अमेरिका ने गाजा पर इजराइल को चेताया, नेतन्याहू ने कहा-फैसला राष्ट्रीय हित के आधार पर लेंगे
कोलकाता और अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना
सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट