रसद विभाग में गड़बड़झाला, इस्तीफे वाली दुकान को अवकाश दिखा पुनः आवंटन, एसीबी में दी शिकायत

By Desk
On
    रसद विभाग में गड़बड़झाला, इस्तीफे वाली दुकान को अवकाश दिखा पुनः आवंटन, एसीबी में दी शिकायत

चित्तौड़गढ़ । जिला मुख्यालय पर राशन की दुकान के आवंटन के मामले में तत्कालीन जिला रसद अधिकारी सुनील कुमार घोडेला एवं प्रवर्तन निरीक्षक पिंकी स्वर्णकार का गड़बड़झाला सामने आया है। इस्तीफे वाली राशन की दुकान को तीन साल बाद अवकाश प्रकरण बताकर पुनः आवंटन कर दिया। इस मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दी गई है। खास बात यह है कि इस्तीफा स्वीकार करने तथा अवकाश प्रकरण मान पुनः राशन की दुकान आवंटन करने में एक ही प्रवर्तन निरीक्षक के हस्ताक्षर है।

जानकारी में सामने है कि चित्तौड़गढ़ निवासी राहुल पंचोली ने एक शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर के उपमहानिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल को दी है। इसमें बताया कि शहर के वार्ड संख्या 31 (पोस मशीन कोड 24005) की उचित मूल्य दुकानदार दुर्गावती ने 26 फरवरी 2020 को इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद तत्कालिक डीएसओ बिजल सुराणा ने आदेश देकर वैकल्पिक व्यवस्था अयाज खान को करने के लिए प्रवर्तन निरीक्षक पिंकी स्वर्णकार को निर्देशित किया। डीएसओ के आदेश की पालना में प्रवर्तन निरीक्षक पिंकी स्वर्णकार ने उसी दिन राशन वितरण की वैकल्पिक व्यवस्था हस्तांतरण की कार्यवाही राशन डीलर अयाज खान को की। इसके बाद तत्कालीन जिला कलक्टर ने इस दुकान को निरस्त माना।

अन्य खबरें  राजस्थान में एक लाख नौकरियां युवाओं को देने का आंकड़ा दिसंबर तक छूने के करीब- जल संसाधन मंत्री

जिला कलक्टर ने 29 जुलाई 2020 एवं तत्कालीन जिला रसद अधिकारी विनय कुमार शर्मा ने 29 नवंबर 2021 को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत जिले में उचित मूल्य की रिक्त/अतिरिक्त दुकानों के आवंटन को लेकर आवेदन मांगे थे। इन दोनों विज्ञप्ति में उक्त उचित मूल्य दुकान वार्ड संख्या 31 रिक्त होना बताया था। इसी दौरान अतिरिक्त खाद्य आयुक्त, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग जयपुर ने उचित मूल्य की रिक्त एवं अटैच दुकानों की सूचना मांगी थी। इसमें भी उक्त उचित मूल्य दुकान के रिक्त होने के कारण में दुकानदार के त्याग पत्र देना स्पष्ट रूप से लिखा है। वहीं 27 जनवरी 2023 में जिले में रिक्त/अतिरिक्त उचित मूल्य दुकान के आवंटन के लिए आवेदन करने के लिये विज्ञप्ति निकाली।

अन्य खबरें PWD वृत्त शहर जयपुर के सीटी डिविजन सेकंड में वर्क ऑर्डरों की तारीखें निकलने के बाद बैक डेट में बन रहे बिल !

इसमें उक्त उचित मूल्य दुकान का कहीं भी हवाला नहीं है। इसमें प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि उक्त रिक्त दुकान को नियमानुसार प्रक्रिया का पालन करते हुए नया प्राधिकार पत्र जारी कर दिया है। लेकिन तत्कालीन जिला रसद अधिकारी सुनील कुमार घोडेला ने 30 जनवरी 2023 को उक्त दुकान पुनः आवंटित कर दी। इसमें बताया कि उचित मूल्य दुकानदार दुर्गावती का स्वास्थ्य खराब होने से अवकाश पर थी। इन्होंने 9 जनवरी को आवेदन कर निवदेन किया गया कि अब उसका स्वास्थ्य ठीक है तथा कार्य करने की इच्छुक है। इस आदेश में जिला रसद अधिकारी ने यह भी लिखा कि इस बारे में प्रवर्तन निरीक्षक की रिपोर्ट ली।

अन्य खबरें  कार्तिक मास में गोविन्द देवजी मंदिर में बदलेगा झांकियों का समय

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला
8 स्वयंसेवक जख्मी, कुछ संदिग्ध हिरासत में
आईपीडी टावर में मेडिकल उपकरण लगा कर 15 मंज़िल का काम करें पूरा -वैभव गालरिया
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने प्रतिष्ठित वंडरलस्ट मैगजीन के अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक !
बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल
संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू
अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' और 'खेल खेल में' का ओटीटी पर दबदबा
राधिका आप्टे ने फैंस को दी खुशखबरी, रेड कार्पेट पर बेबी बंप के साथ पहुंचीं एक्ट्रेस