जेकेके में 27 जुलाई से दिखेगी बाघों की अठखेलियां

By Desk
On
    जेकेके में 27 जुलाई से दिखेगी बाघों की अठखेलियां

जयपुर । इंटरनेशनल टाइगर डे के मद्देनजर गुलाबी नगरी से दुनिया को बाघ संरक्षण का संदेश देने के उद्देश्य से राजस्थान हेरिटेज, आर्ट एंड कल्चरल फाउंडेशन की ओर से 5वें जयपुर टाइगर फेस्टिवल (जेटीएफ) का आयोजन किया जाएगा। जवाहर कला केन्द्र की अलंकार गैलरी में 27-30 जुलाई तक होने वाले फेस्टिवल में विशाल फोटो प्रदर्शनी लगाई जायेगी। देश-दुनिया के वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स की 200 से अधिक तस्वीरें यहां देखने को मिलेंगी।

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने बुधावार काे जेटीएफ का पोस्टर लॉन्च किया। उन्होंने जेटीएफ की सराहना करते हुए कहा कि बाघ संरक्षण की दिशा में ऐसे आयोजन बहुत महत्वपूर्ण है। इस दौरान जेटीएफ के पेट्रन धीरेंद्र के गोधा, सचिव आनंद अग्रवाल, सदस्य अंशु जैन, नमन गोधा, अनिल भंडारी मौजूद रहे। लोगों के दिलों में जीवित है जेटीएफ जेटीएफ के फाउंडर पेट्रन धीरेन्द्र कुमार गोधा ने बताया कि जेटीएफ के विगत संस्करणों की स्मृति वन्यजीव प्रेमियों के दिलों में है। जेटीएफ शुरुआत से ही कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बड़ी संख्या में वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स, स्टूडेंट्स व गणमान्य जनों की फोटोज की एंट्रीज आयी है। प्रदर्शनी से न केवल बाघों के जीवन और जंगल को करीब से देखने का मौका मिलेगा बल्कि चर्चा सत्रों में जीव संरक्षण की सीख भी साकार होगी।

अन्य खबरें गुणवान विद्यार्थियों को सम्मान से मिलता है प्रोत्साहन – राजीव अरोड़ा

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला
8 स्वयंसेवक जख्मी, कुछ संदिग्ध हिरासत में
आईपीडी टावर में मेडिकल उपकरण लगा कर 15 मंज़िल का काम करें पूरा -वैभव गालरिया
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने प्रतिष्ठित वंडरलस्ट मैगजीन के अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक !
बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल
संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू
अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' और 'खेल खेल में' का ओटीटी पर दबदबा
राधिका आप्टे ने फैंस को दी खुशखबरी, रेड कार्पेट पर बेबी बंप के साथ पहुंचीं एक्ट्रेस