बेंगलुरु टेस्ट : न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 402 रन, 356 रन की ली बढ़त

By Desk
On
 बेंगलुरु टेस्ट : न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 402 रन, 356 रन की ली बढ़त

बेंगलुरु । न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। भारतीय टीम को इस मैच को बचाने के लिए अब सारी उम्मीदें अपने बल्लेबाजों से है।

रचिन रवींद्र और टिम साउथी ने मैच भारत की पकड़ से किया दूर

अन्य खबरें  विश्व कप जीतकर लगा जैसे नया जीवन मिल गया: रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 402 रन बनाए। एक समय न्यूजीलैंड ने 233 रनों पर सात विकेट खो दिये थे और लग रहा था कि भारतीय टीम वापसी कर सकती है। लेकिन टिम साउथी और रचिन रवींद्र ने आठवें विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी कर मैच को भारत की पकड़ से काफी दूर कर दिया।

अन्य खबरें  चोटिल शिवम दुबे बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, तिलक वर्मा को मिला मौका

न्यूजीलैंड ने भारत को केवल 46 रनों पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी में अच्छी शुरुआत की कप्तान टॉम लैथम और डेवोन कॉन्वे ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 67 रन जोडे। इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने लैथम (15) के एलबीडब्ल्यू आउट कर तोड़ा । इसके बाद विल यंग और कॉन्वे ने दूसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े और टीम को 142 तक ले गए। रविंद्र जडेजा ने विल यंग (33) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। 154 के कुल स्कोर पर अश्विन ने कॉन्वे को बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। कॉन्वे ने 91 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

अन्य खबरें  एचआईएल नीलामी के पहले दिन के बाद श्रीजेश ने कहा-हमने ज्यादातर भारतीय खिलाड़ियों को चुना

इसके बाद न्यूजीलैंड ने डेरिल मिचेल (18), टॉम ब्लंडेल (05), ग्लेन फिलिप्स (14) और मैट हेनरी (08) के विकेट जल्दी-जल्दी खो दिये और कीवी टीम का स्कोर 7 विकेट पर 233 रन हो गया।

यहां से रविंद्र और साउथी ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए आठवें विकेट के लिए 137 रन जोड़ दिये। इस दौरान रविंद्र ने जहां अपना शतक पूरा किया, वहीं साउथी ने अर्धशतक लगाया। 370 के कुल स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने साउथी को आउट कर न्यूजीलैंड को आठवां झटका दिया। साउथी ने 65 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 73 गेंदों का सामना किया और 5 चौके और 4 छक्का लगाया। साउथी के आउट होने के बाद एजाज पटेल केवल 4 रन बनाकर कुलदीप का शिकार बने। 402 के कुल स्कोर पर कुलदीप ने रविंद्र को आउट कर कीवी पारी का अंत किया। रविंद्र ने 134 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 157 गेंदों का सामना किया और 13 चौके व 4 छक्के लगाए।

भारत की तरफ से कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने 3-3, मोहम्मद सिराज ने 2, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट लिया।

भारत की पहली पारी 46 रन पर सिमटी, पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम केवल 46 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 20 रन बनाए, जबकि पांच बल्लेबाजों ने खाता भी नहीं खोला और तीन बल्लेबाज तीन रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

ऋषभ पंत के अलावा यशस्वी जयसवाल (13) ही दहाई का आंकड़ा छू सके, जबकि विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा और रविंचंद्रन अश्विन खाता भी नहीं खोल सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों का हमला, आठ घायल शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों का हमला, आठ घायल
जयपुर । जयपुर के करणी विहार थाना क्षेत्र में गुरुवार रात मंदिर में शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे लोगों पर...
राजस्थान में हम सब मिलकर उपचुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे : गहलाेत
आरोपित पति एक महीने में पेश नहीं हो तो पासपोर्ट और वीजा निरस्त कर विदेश से भारत डिपोर्ट करें-कोर्ट
कार्तिक मास में गुलाबी सर्दी की कछुआ चाल, जयपुर में धीरे-धीरे बढ़ रही सर्दी
आरएएस भर्ती के लिए अब तक 5.15 लाख आवेदन, दाे फरवरी को होगी प्रारंभिक परीक्षा
दस लोगों को मारने वाले लेपर्ड को गोली मारी
रतन टाटा की स्मृति में स्वामी दयानंद नेत्रालय खूंटी में निःशुल्क संकल्प नेत्र ज्योति पखवाड़ा का आयोजन