प्रदूषण को लेकर स्वाती मालीवाल ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

By Desk
On
   प्रदूषण को लेकर स्वाती मालीवाल ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (आआपा) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने दिल्ली सरकार पर वायु प्रदूषण को लेकर हमला बोला है। उन्होंने सुबह एक्स पर लिखा कि प्रदूषण बढ़ते ही सरकार नींद से जाग जाती है। शुरू हो जाता है “मीटिंग-मीटिंग” का खेल। करते रहिए मीटिंग मीटिंग, साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार से कई सवाल भी किए हैं।

मालीवाल ने पूछा कि कनाट प्लेट में 20 करोड़ रुपये की लागत से बना स्मॉग टावर बंद क्यों पड़ा है? डस्ट पॉल्युशन चरम पर है, सड़कें टूटी फूटी हैं, इतने समय से सड़कें ऐसी हालत में क्यों छोड़ी? सड़क की मैकेनिकल स्विपिंग के वादे का क्या हुआ? जिस पराली को गलाने वाले जादुई घोल का इतना प्रचार किया गया वो कहां गया? प्रदूषण फैलाने वाली फैक्टरियों पर कार्रवाई की गई? अपने निजी जश्न में जमकर पटाके फोड़े, अब जनता के लिए दिवाली पर पटाके बैन, आगे जाकर ऑड-ईवन जनता झेले, कंस्ट्रक्शन लेबर बेरोज़गार होंगे, दिल्ली गैस चेंबर बनेगी।

अन्य खबरें यूएस से 31 प्रीडेटर ड्रोन खरीदेगा भारत, 32 हजार करोड़ की डील पर हुए हस्ताक्षर

दिल्ली सरकार ने 3 वर्ष पहले कनॉट प्लेस के नजदीक 20 करोड़ रुपये की लागत से स्मॉग टावर लगाया। इसकी ऊंचाई 24 मीटर है। दावा किया गया कि ये एक किमी दायरे में हवा साफ करेगा। उस समय मुख्यमंत्री रहे अरविंद केजरीवाल ने पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के साथ इस स्मॉग टॉवर का उद्घाटन किया था। तब उन्होंने कहा था कि प्रदूषण से लड़ने और दिल्ली की हवा साफ करने के लिए आज दिल्ली में देश का पहला स्मॉग टॉवर लगाया जा रहा है।

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री मोदी 10-11 अक्टूबर को लाओस की यात्रा पर जाएंगे

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने शहर की सड़कों को धूल मुक्त बनाने के लिए एक योजना को मंज़ूरी दी थी। इस योजना के तहत हर विधानसभा क्षेत्र के लिए एक मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन लगाई जानी थी। 60 फ़ुट से ज़्यादा चौड़ी और पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों की सफाई विभाग द्वारा की जानी थी। इसका भी अता पता नहीं है।

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री मोदी ने वायुसेना दिवस की बधाई दी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों का हमला, आठ घायल शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों का हमला, आठ घायल
जयपुर । जयपुर के करणी विहार थाना क्षेत्र में गुरुवार रात मंदिर में शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे लोगों पर...
राजस्थान में हम सब मिलकर उपचुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे : गहलाेत
आरोपित पति एक महीने में पेश नहीं हो तो पासपोर्ट और वीजा निरस्त कर विदेश से भारत डिपोर्ट करें-कोर्ट
कार्तिक मास में गुलाबी सर्दी की कछुआ चाल, जयपुर में धीरे-धीरे बढ़ रही सर्दी
आरएएस भर्ती के लिए अब तक 5.15 लाख आवेदन, दाे फरवरी को होगी प्रारंभिक परीक्षा
दस लोगों को मारने वाले लेपर्ड को गोली मारी
रतन टाटा की स्मृति में स्वामी दयानंद नेत्रालय खूंटी में निःशुल्क संकल्प नेत्र ज्योति पखवाड़ा का आयोजन