करवा चौथ पर पर्यटन निगम के होटलों में ठहरने पर छूट, पूजा की मुफ्त थाली मिलेगी

By Desk
On
  करवा चौथ पर पर्यटन निगम के होटलों में ठहरने पर छूट, पूजा की मुफ्त थाली मिलेगी

शिमला । हिल्स स्टेशन शिमला में करवा चौथ का त्यौहार मनाने आने वाले नवविवाहित सैलानियों के लिए होटलों में स्पेशल पैकेज़ जारी किए गए हैं। सरकारी व निजी होटलों में ठहरने पर नवविवाहित दम्पतियों को डिस्काउंट के अलावा अन्य सुविधाएं मिलेंगी। पर्यटन निगम के होटलों में डिस्काउंट के साथ पूजा की थाली निःशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी।

सरकारी उपक्रम राज्य पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) ने करवा चौथ के दौरान बुकिंग पर 10 फीसदी डिस्काउंट की घोषणा की है। राज्य में एचपीटीडीसी के 59 होटल हैं और ये डिस्काउंट चिन्हित होटलों में मिलेगा।

अन्य खबरें  केदारनाथ विधानसभा उप निर्वाचन के लिए कार्यक्रम की घोषणा

एचपीटीडीसी के महाप्रबंधक अनिल तनेजा ने बताया कि हॉलिडे होम, आशियाना, होटल ज्वालाजी, होटल चिंतपूर्णी हाइट्स, होटल यात्री निवास चांमुडा जी, होटल टी बड पालमपुर, होटल धौलाधार धर्मशाला, होटल कुंजम मनाली, होटल श्रीखंड सराहन, होटल टूरिस्ट इन रिवालसर, होटल रेणुका रेणुकाजी, होटल हाटू नारकंडा, होटल लेक व्यू बिलासपुर, होटल मणिमहेश डलहौजी, होटल इरावती चंबा सहित अन्य होटलों में डिस्काउंट की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

अन्य खबरें  रांची उपायुक्त ने मतदाता जागरुकता के लिए एलईडी वैन को किया रवाना

उन्होंने कहा कि निगम के होटलों में अन्य खास इंतजाम भी किये गए हैं। दमोतियों को करवाचौथ पूजा में सरगी और पूजा की थाली मुफ्त उपलब्ध करवाई जाएगी। करवाचौथ की सुबह सरगी में फैनी, फल, दूध, मिठाई और म‌ट्ठी उपलब्ध करवाई जाएगी। शाम के समय पूजा की थाली में चावल, ड्राई फ्रूट, दूब, फूल, कुमकुम, धूप और दीपक भी मुहैया करवाए जाएंगे।

अन्य खबरें  भारत-पाक सीमावर्ती क्षेत्र के करीब करोड़ों की हेरोइन समेत एक गिरफ्तार

निजी होटल दे रहे 40 फीसदी तक डिस्काउंट

उधर, करवाचौथ पर सैलानियों को रिझाने के लिए निजी होटलों में भी भारी भरकम छूट मिल रही है। होटलों ने अपनी वेवसाइट पर डिस्कॉम का ऑफर दिया है। कई होटलों ने उनके होटलों में ठहरने वाले नवविवाहित जोड़ों के लिए लकी ड्रॉ निकाला रखा है, जिसके विजेताओं को फ्री मनाली ट्रिप मिलेगा। होटलों में करवाचौथ पार्टी और कैंडल लाइट डिनर का भी इंतजाम किया जा रहा है।

शिमला स्थित प्रदेश ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने बताया कि निजी होटलों में रूम बुकिंग पर फ्री साइट सीन का ऑफर भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार करवाचौथ के वीकेंड पर आने से शिमला में पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है और ऑक्यूपेंसी बढ़कर 80 फीसदी तक पहुंचने का अनुमान है।

शिमला में धूप खिलने से सुहावना मौसम, सुबह-शाम बढ़ी ठंड

हिल्स क्वीन शिमला में पिछले कई दिनों से धूप खिल रही है और मौसम सुहावना बना हुआ है। यहां दिन का तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है। हालांकि न्यूनतम तापमान के 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने से रातें ठंडी हो गई हैं। सुबह-शाम भी सर्दी का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग ने 22 व 24 अक्टूबर को मौसम के बिगड़ने के अनुमान जताया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
देहरादून । उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा सीट पर आगामी 20 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपनेउम्मीदवार की...
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्ती सम्बंधी दो साल का कलेण्डर किया जारी