उपचुनाव : केदारनाथ विधानसभा सीट पर चुनाव की अधिसूचना जारी

By Desk
On
 उपचुनाव : केदारनाथ विधानसभा सीट पर चुनाव की अधिसूचना जारी

देहरादून । राज्य की केदारनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव की अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी गई।इलाके में चुनाव की घोषणा होते ही सियासी गलियाराें में हलचल तेज हाे गई है। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए स्थानीय प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार ने बताया कि चुनाव आयोग ने मंगलवार काे 07-केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। उन्हाेंने उम्मीदवाराें के नामांकन पत्रावलियों के दस्तावेज प्रक्रिया से पूर्व की जाने वाली तैयारियों सहित बैरिकेडिंग के अलावा शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार ने मंगलवार को ऊखीमठ तहसील कार्यालय पहुंचकर सभी आवश्यक तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का आकलन किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने रिटर्निंग अधिकारी-उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल कुमार शुक्ला को निर्देश दिए कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।रिटर्निंग अधिकारी-उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय परिसर के 100 मीटर दायरे में बैरिकेडिंग कर दिया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। उन्होंने बताया कि उपचुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है। ऐसे में अब चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवार नि:शुल्क नामांकन प्रपत्र प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार से कोई असुविधा न हो, इसके लिए नोटरी दस्तावेजों की समुचित व्यवस्था की जाए।इस दाैरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी-अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, सहायक रिटर्निंग अधिकारी-तहसीलदार प्रदीप नेगी, बीएल शाह, खंड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि प्रवीण भट्ट आदि उपस्थित थे।

अन्य खबरें  शरद पूर्णिमाः लोगों ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

उल्लेखनीय है कि केदारनाथ विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक शैला रानी रावत की मौत के बाद रिक्त हुई है। शैला रानी का गत 9 जुलाई को बीमारी के बाद निधन हो गया था। इस रिक्त केदारनाथ विधानसभा सीट के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा जबकि नतीजे 23 नवंबर को आएंगे।

अन्य खबरें  व्यापारियों ने किया हल्द्वानी के नवनियुक्त कोतवाल का स्वागत अभिनंदन

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
देहरादून । उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा सीट पर आगामी 20 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपनेउम्मीदवार की...
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्ती सम्बंधी दो साल का कलेण्डर किया जारी