विधानसभा उपचुनाव : होम वोटिंग के लिए आवेदन बुधवार तक

By Desk
On
  विधानसभा उपचुनाव : होम वोटिंग के लिए आवेदन बुधवार तक

जयपुर । विधानसभा उपचुनाव के दौरान सात विधानसभा क्षेत्रों में बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की सुविधा उपलब्ध रहेगी। 85 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले मतदाता घर पर रहकर ही वोट डालने के लिए निर्धारित प्रपत्र 12डी में 23 अक्टूबर बुधवार तक बीएलओ के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवीन महाजन ने सम्बंधित विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पात्र मतदाताओं को आवेदन के आधार पर नियमानुसार होम वोटिंग की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए। आयोग के निर्देश पर होम वोटिंग के लिए निर्धारित प्रक्रिया के तहत उपचुनाव के लिए निर्धारित प्रपत्र 12डी में आवेदन बुधवार तक किए जा सकते है। सोमवार तक होम वोटिंग के लिए कुल 2,431 मतदाताओं की ओर से बीएलओ के माध्यम से आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें 85 वर्ष से अधिक आयु के 1,663 और 768 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं।

अन्य खबरें  जयपुर में मौसम नरम-गरम, सर्दी के तेवर अभी ढीले

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवीन महाजन की पहल पर बीते दिनों राजस्थान में 100 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं का अभिनन्दन किया गया। एक अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के मौके पर राज्य में कुल 11,164 शतायु मतदाताओं का सम्मान किया गया। निर्वाचन विभाग की ओर से वृद्धजनों का अभिनन्दन करने पर उनके परिजनों, पड़ोसियों सहित अन्य युवाओं को भी मतदान के जरिए लोकतंत्र में भागीदारी बढ़ाने की प्रेरणा मिलेगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार सम्मान कार्यक्रमों की श्रृंखला जिला एवं ब्लॉक से लेकर बूथ स्तर तक आयोजित हुई, जिसमें वृद्ध मतदाताओं को शाल, श्रीफल और अभिनन्दन पत्र भेंट किए। इस दौरान कई मतदाता, जो शारीरिक स्थिति के कारण पोलिंग बूथ आदि सार्वजनिक स्थान पर नहीं आ सके, उनको बीएलओ एवं अन्य अधिकारियों ने घर पर जाकर अभिनन्दन-पत्र भेंट किए गए।

अन्य खबरें  शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों का हमला, आठ घायल

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
देहरादून । उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा सीट पर आगामी 20 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपनेउम्मीदवार की...
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्ती सम्बंधी दो साल का कलेण्डर किया जारी