जयपुर में मौसम नरम-गरम, सर्दी के तेवर अभी ढीले

By Desk
On
  जयपुर में मौसम नरम-गरम, सर्दी के तेवर अभी ढीले

जयपुर । राजधानी जयपुर में मौसम का मिजाज अभी नरम-गरम बना हुआ है। दिन में तीखी धूप पड़ रही है तो सुबह-शाम हल्की ठंडक महसूस हो रही है। बीते दो दिन से विंड पैटर्न में बदलाव के बावजूद अभी गुलाबी नगर का मौसम गुलाबी रंगत नहीं पकड़ पाया है। इस कारण अभी सर्दी के तेवर नरम बने हुए हैं। प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में अभी सर्दी के तेवर ठीक-ठाक हैं। वहीं प​श्चिमी जिलों में अभी तापमान ज्यादा रहने के कारण गर्मी का असर बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार विंड पैटर्न में आ रहे बदलाव के आगामी कुछ दिनों में प्रदेश में सर्दी जोर पकड़ेगी और तेज सर्दी का दौर शुरू होने की उम्मीद है।

हालांकि प्रदेश में बीते दिनों पारे में आई गिरावट ने गुलाबी सर्दी के आगमन का अहसास कराया, लेकिन अब अभी भी गर्मी तीखे तेवर दिखा रही है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले तीन-चार दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने वाला है और दिन के साथ रात के तापमान में भी आंशिक बढ़ोतरी होने के आसार हैं। प्रदेश के 12 जिलों में रात में पारा 20 डिग्री से कम मापा गया जबकि बीती रात कई जिलों में रात के तापमान में फिर से बढ़ोतरी हुई। दिन में पारा सामान्य से ज्यादा रहने के कारण रात में भी उमस और गर्मी से लोग बेहाल हैं।

अन्य खबरें सार्वजनिक निर्माण विभाग के एक और मुख्य अभियंता ने लिया वीआरएस !

मौसम विभाग के आकलन के अनुसार हवा में आर्द्रता के कारण फिलहाल सर्दी के तेवर आगामी दिनों में भी थोड़े नर्म रहने की संभावना है। अगले तीन-चार दिन में प्रदेश में संभावित विंड पैटर्न में बदलाव होने पर गुलाबी सर्दी का असर बढ़ने की संभावना है। शुक्रवार काे सबसे ज्यादा तापमान गंगानगर, फलोदी, फतेहपुर में 39 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि सबसे कम तापमान हिल स्टेशन माउंट आबू में 14 डिग्री सेल्सियस मापा गया। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर ने राजस्थान में अगले पांच दिन तक मौसम शुष्क रहने और तापमान में इसी तरह उतार-चढ़ाव होने की संभावना जताई है। राजस्थान में कुछ शहरों में अभी रात में हल्की गुलाबी सर्दी शुरू हो गई। कल रात सीकर, पिलानी, भीलवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, चूरू, बारां, हनुमानगढ़, फतेहपुर और माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे रहा।

अन्य खबरें ब्रिगेडियर एच एच महाराजा सवाई भवानी सिंह की जयंती पर विशेष !

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
देहरादून । उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा सीट पर आगामी 20 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपनेउम्मीदवार की...
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्ती सम्बंधी दो साल का कलेण्डर किया जारी