शासन सचिव एवं रजिस्ट्रार मंजू राजपाल ने किया सहकार दीपोत्सव मेले का विधिवत शुभारम्भ

जयपुर में 30 अक्टूबर तक आयोजित हो रहा है मेला

On
शासन सचिव एवं रजिस्ट्रार मंजू राजपाल ने किया सहकार दीपोत्सव मेले का विधिवत शुभारम्भ

सस्ती दरों पर उपलब्ध ग्रीन पटाखे एवं त्यौहारी सामग्री

 जयपुर, 22 अक्टूबर। सहकारिता विभाग की शासन सचिव एवं रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां श्रीमती मंजू राजपाल ने मंगलवार को यहां भवानी सिंह रोड़ स्थित नवजीवन सहकारी बाजार में उपभोक्ता संघ के उपहार सहकार दीपोत्सव मेले का विधिवत शुभारम्भ किया। यह मेला 30 अक्टूबर तक प्रातः 11 बजे से रात्रि 9 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। 
IMG_1387
 
इस अवसर पर श्रीमती राजपाल ने कहा कि सहकारिता गुणवत्ता का प्रतीक है। आमजन को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सहकार दीपोत्सव मेले का आयोजन किया जाता है ताकि लोगों को गुणवतापूर्ण वस्तुएं उचित मूल्य पर प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता संघ की अपनी एक विशेष साख है और उत्पादों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाता है। श्रीमती राजपाल ने कहा कि सहकारिता विभाग सहकार से समृद्धि की दिशा में कार्य करता है और लोकल के प्रति वोकल पर हमारा खास फोकस रहता है।
 
मेले का मुख्य आकर्षण शिवकाशी (तमिलनाडू) के ग्रीन पटाखे हैं, जिन पर 65 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। श्रीमती राजपाल ने कहा कि मेले में डिमांड के अनुरूप पटाखों की उपलबधता सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि मेले के प्रति लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और हमारा प्रयास है कि पिछले वर्ष की अपेक्षा अधिक बिक्री हो। IMG_1386
 
श्रीमती राजपाल ने मेले में लगी सभी स्टॉल्स का अवलोकन किया और उत्पादों तथा उन पर दी जा रही छूट के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मेले में एमएमटीसी के चांदी के सिक्के भी उचित मूल्य पर उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाये जा रहे हैं।
 
शासन सचिव एवं रजिस्ट्रार ने अधिकारियों से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली और मेले में सुरक्षा एवं अग्निशमन संबंधी व्यवस्थाओं को पुख्ता करने के निर्देश दिए। 
 
उपभोक्ता संघ की प्रबंध संचालक श्रीमती शिल्पी पांडे ने बताया कि उपहार दीपोत्सव मेले में जयपुरवासियों के लिए खुले व गिफ्ट पैक में ग्रीन पटाखे, बर्तन, सजावटी फ्लावर, डिजाइनदार कैन्डल्स, बेडशीट्स के साथ ही पूजन सामग्री भी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा, सूखे मेवे के उपहार पैक, नमकीन, परिधान और हाउस होल्ड सामान भी उपलब्ध है।
 
इससे पहले शासन सचिव एवं रजिस्ट्रार श्रीमती मंजू राजपाल ने मेला स्थल पर गणेश प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर दीपोत्सव मेले का उद्घाटन किया।
 
इस अवसर पर विभाग व उपभोक्ता संघ के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

शासन सचिव एवं रजिस्ट्रार मंजू राजपाल ने किया सहकार दीपोत्सव मेले का विधिवत शुभारम्भ शासन सचिव एवं रजिस्ट्रार मंजू राजपाल ने किया सहकार दीपोत्सव मेले का विधिवत शुभारम्भ
सस्ती दरों पर उपलब्ध ग्रीन पटाखे एवं त्यौहारी सामग्री
भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत