झुंझुनू के सूबेदार पवन यादव को मिला कीर्ति चक्र

By Desk
On
 झुंझुनू के सूबेदार पवन यादव को मिला कीर्ति चक्र

राजस्थान में झुंझुनू जिले के बुहाना क्षेत्र के बदरबर गांव निवासी सूबेदार पवन कुमार यादव को कीर्ति चक्र से नवाजा गया है। सूबेदार पवन कुमार यादव ने बॉर्डर पार कर घुसपैठ करने की कोशिश करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया था।

सूबेदार पवन कुमार यादव वर्तमान में 21वीं बटालियन महार रेजिमेंट में तैनात हैं। 22 जून 2023 की रात को वे जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात थे। इसी दौरान फ़ोर्स की खुफिया जानकारी मिली। पवन यादव के नेतृत्व में पेट्रोलिंग टोली वहां पहुंची। आतंकवादी कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के पास घने जंगली इलाके में हमले की फिराक में थे। आतंकवादियों ने पवन यादव की टीम पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। लेकिन पवन यादव ने रेंगते-रेंगते पूरी तरह से सफल होकर अपनी सूझबूझ के दम पर दुरूह इलाके में एक आतंकवादी को मार गिराया। दूसरा आतंकवादी भाग ही रहा था। इसी बीच पवन यादव ने अपनी जान की परवाह न करते हुए फायरिंग के बीच उसे पकड़ लिया और उसे मार गिराया था। राष्ट्रपति भवन में आयोजित रक्षा अलंकरण समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सूबेदार पवन कुमार यादव को उनके अदम्य साहस और असाधारण वीरता के लिए कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था। 

अन्य खबरें  राजस्थान में बुधवार से बदल जाएगा स्कूलों का समय

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला राजस्थान में गुंडा राज,जयपुर में RSS के खीर वितरण कार्यक्रम में चाकू से हमला
8 स्वयंसेवक जख्मी, कुछ संदिग्ध हिरासत में
आईपीडी टावर में मेडिकल उपकरण लगा कर 15 मंज़िल का काम करें पूरा -वैभव गालरिया
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने प्रतिष्ठित वंडरलस्ट मैगजीन के अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक !
बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल
संतों के सान्निध्य और वेद मंत्रों की गूंज के बीच ‘मेरी मातृभूमि-मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू
अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' और 'खेल खेल में' का ओटीटी पर दबदबा
राधिका आप्टे ने फैंस को दी खुशखबरी, रेड कार्पेट पर बेबी बंप के साथ पहुंचीं एक्ट्रेस